Wednesday, May 12, 2021

बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी, क्या नीतीश ही होंगे सीएम, मोदी की पार्टी ने दिया जवाब!

बिहार – निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक मतगणना के अब तक आये रुझानों में बीजेपी 70 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि सहयोगी जदयू 48 सीट, हम 1 सीट, वीआईपी 06 सीट पर बढत बनाये हैं।

बिहार चुनाव के परिणाम सामने आ रहे हैं, दोपहर 12 बजे तक 243 सीटों पर आये रुझानों के मुताबिक जदयू प्लस 122 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं राजद गठबंधन 109 सीटों पर आगे है, इसके साथ ही लोजपा 2 तथा अन्य 10 सीटों पर आगे है, समाचार लिखे जाने तक बिहार में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि क्या नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे, इस पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने फिर से दोहराया, कि नीतीश कुमार ही सीएम होंगे।

एनडीए की सरकार बनेगी
बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी और नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे, पूरे देश में जो चुनाव हुआ है, उसमें बीजेपी का परचम लहरा रहा है, कांग्रेस पार्टी समाप्ति की ओर है, गांव हो या किसान अभी मोदी को मसीहा के तौर पर मानते हैं, महिलाओं और किसानों के बैंक खाते में पैसा गया है, 80 करोड़ लोगों को राशन दिया गया, अरुण सिंह ने कहा कि चुनाव प्रचार में असल मुद्दों पर विपक्ष को लेकर जाना चाहिये था ना कि नकारात्मक एजेंडा, नीतीश जी ने बिहार में बिजली देने का काम किया, जंगलराज से मुक्ति दिलाई बुनियादी तथा शिक्ष के सुविधाओं में विस्तार किया।

राजद 62 सीटों पर आगे
निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक मतगणना के अब तक आये रुझानों में बीजेपी 70 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि सहयोगी जदयू 48 सीट, हम 1 सीट, वीआईपी 06 सीट पर बढत बनाये हैं, वहीं महागठबंधन की ओर से राजद 62 सीट, कांग्रेस 21, माकपा 3 सीट, भाकपा-माले-13 सीट पर आगे चल रही है, आयोग के आंकड़ों के मुताबिक बसपा 1 सीट पर आगे चल रही है, चिराग पासवान की पार्टी लोजपा के उम्मीदवार 4 सीटों पर आगे हैं, निर्दलीय भी 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

तेज प्रताप भी आगे
तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप हसनपुर सीट से 146 वोटों से आगे चल रहे हैं, वहीं तेजस्वी यादव अपनी राघोपुर सीट से 1154 वोटों से बढत बनाये हुए हैं। बीजेपी की श्रेयसी सिंह जमुई सीट से 3028 वोटों से आगे हैं, बीजेपी के नीतीश मिश्रा 3727 वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि परसा सीट से जदयू के चंद्रिका राय 1166 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

Read Also – बिहार चुनाव पर कुमार विश्वास का ट्वीट हो रहा वायरल, पोस्ट की शानदार तस्वीर!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles