Home राजनीति बीजेपी सांसद के दावे से बंगाल की राजनीति में भूकंप, दो फाड़...

बीजेपी सांसद के दावे से बंगाल की राजनीति में भूकंप, दो फाड़ होगी ममता बनर्जी की पार्टी!

0
109
mamata banerjee2

ममता सरकार में मंत्री रहे टीएमसी नेता शुभेन्दु अधिकारी के इस्तीफे के बाद से लगातार ये कयास लगाये जा रहे हैं कि अधिकारी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन अभी से ही सियासी पारा चढा हुई है, बीजेपी और टीएमसी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखने को मिल रहा है, इस बीच बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने दावा किया है कि सत्ताधारी टीएमसी के 62 विधायक पार्टी के संपर्क में हैं, वो कभी भी दल बदल सकते हैं, बीजेपी सांसद ने दावा किया कि 15 दिसंबर तक टीएमसी को तोड़ देंगे, सीएम ममता बनर्जी का ऐसा हाल होगा, कि सरकार चलाना भी मुश्किल होगा।

बहुमत का आंकड़ा नहीं
इससे पहले सांसद सौमित्र खान ने कहा था कि ऐसी संभावना है कि गवर्नर जगदीप धनखड़ सीएम ममता बनर्जी से विधानसभा में बहुत साबित करने के लिये कह सकते हैं, सांसद ने 28 नवंबर को एक कार्यक्रम में कहा कि राज्यपाल अचानक ममता बनर्जी से 149 बहुमत का आंकड़ा साबित करने के लिये कह सकते हैं, क्योंकि उनके पास इतने भी विधायक नहीं बचेंगे।

शुभेन्दु अधिकारी का इस्तीफा
ममता सरकार में मंत्री रहे टीएमसी नेता शुभेन्दु अधिकारी के इस्तीफे के बाद से लगातार ये कयास लगाये जा रहे हैं कि अधिकारी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, ऐसे में प्रदेश की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के लिये ये सबसे बड़ा झटका होगा, शुभेन्दु मिदनापुर के बड़े नेता माने जाते हैं, आस-पास के जिलों में भी उनका प्रभाव है।

बढ गई है हलचल
शुभेन्दु अधिकारी के इस्तीफे के बाद अफवाहों और कयासों का बाजार गर्म है, बीजेपी ने टीएमसी के 62 विधायकों के संपर्क में होने की बात कहकर राजनीतिक गलियारों में हलचल बढा दी है, तो वहीं ममता की पार्टी भी दावा कर रही है, कि बीजेपी के तीन-चार सांसद समेत कई नेता टीएमसी में आने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि बीजेपी ने टीएमसी के इस दावे पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Read Also – नीतीश कुमार गेस्ट सीएम, बंगाल चुनाव के बाद होगा खेल, दिग्गज नेता की भविष्यवाणी!