bjp mla yogi

रानी पक्षलिका सिंह बाह तहसील सीट से बीजेपी की विधायक हैं, ये क्षेत्र चंबल के बीहड़ में आता है, इस वजह से ही उन्हें बीहड़ की रानी भी कहा जाता है।

यूपी की सियासत में भी कई राजा-रानी सक्रिय हैं, जिसमें राजा भैया से लेकर रत्ना सिंह तक का नाम शामिल है, इन्हीं में से एक नाम रानी पक्षलिका सिंह का है, जिन्हें बीहड़ की रानी भी कहा जाता है, पक्षलिका पहले मुलायम सिंह यादव की पार्टी सपा की सदस्य थी, लेकिन 2017 चुनाव से पहले वो अपने पति के साथ बीजेपी में शामिल हो गई।

बीजेपी विधायक
रानी पक्षलिका सिंह बाह तहसील सीट से बीजेपी की विधायक हैं, ये क्षेत्र चंबल के बीहड़ में आता है, इस वजह से ही उन्हें बीहड़ की रानी भी कहा जाता है। पक्षलिका सिंह भदावर राजघराने से ताल्लुक रखती हैं, उनके पति राजा अरिदमन सिंह इस रियासत के राजा हैं, वो सपा से विधायक और मंत्री भी रह चुके हैं।

हथियार रखती हैं
पक्षलिका सिंह ने 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान जो चुनावी हलफनामा दिया था, उसमें बताया था कि उनके पास कुल 132 हथियार हैं, जिसमें उनके नाम पर करीब 50 लाख रुपये की कीमत के 22 बोर की एक एनपीबी राइफल, पिस्टल और डीबीबीएल गन है।

पति के नाम भी हथियार
वहीं पक्षलिका के पति राजा अरिदमन सिंह के नाम पर 12 बोर की एक डीबीबीएल गन, एक पिस्टल और एक कार्बाइन, 34 तलवार, 8 चाकू, 31 खंजर और 53 छुरे हैं। आपको बता दें कि भदावर रियासत की रानी और राजा पुराने समाजवादी हैं, वो मुलायम सिंह यादव के साथ सालों तक राजनीति करते रहे, लेकिन अखिलेश के पार्टी संभालते ही वो बीजेपी में शामिल हो गये।

Read Also- योगी के IAS साहब टोक्यो में लहराएंगे तिरंगा, देश का पहला DM जो बना ओलंपियन, प्रेरणादायक है कहानी