chandana bauri

चंदना बौरा के पति सरबन राजमिस्त्री हैं, उन्हें एक दिन के काम के 400 रुपये मिलते हैं, मॉनसून में जब मजदूरों को ढूंढना मुश्किल होता है, तो चंदना उनके साथ काम करती है।

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रदेश की बांकुरा स्थित सल्तोरा सीट से एक दिहाड़ी मजदूर की पत्नी को उम्मीदवार बनाया है, बीजेपी प्रत्याशी 30 वर्षीय चंदना बौरी ने हाल ही में अपना नामांकन भरा है, जिसमें उन्होने अपनी संपत्ति घोषित करते हुए बताया कि उनके पास तीन बकरी, तीन गाय, एक झोपड़ी और बैंक में जमा तथा नकदी मिलाकर 31,985 रुपये हैं, चंदना के घर में शौचालय भी नहीं है, उन्हें शौच के लिये पास के झाड़ियों में जाना पड़ता है, वहीं पीने के पानी के लिये नल भी घर में नहीं हैं, आस-पड़ोस से पानी लाकर काम चलाना पड़ता है।

पति दिहाड़ी मजदूर
चंदना बौरा के पति सरबन राजमिस्त्री हैं, उन्हें एक दिन के काम के 400 रुपये मिलते हैं, मॉनसून में जब मजदूरों को ढूंढना मुश्किल होता है, तो चंदना उनके साथ काम करती है, दोनों मनरेगा कार्ड धारक हैं, दोनों के तीन बच्चे हैं।

दो कमरे का पक्का मकान
चंदना का सपना था कि उनके घर में शौचालय हो, द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक चंदना ने कहा, हमें शौच के लिये पास के मैदान में जाना पड़ता है, पिछले साल हमें 60 हजार रुपये प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त मिली और दो पक्के कमरे बनाये गये। चंदना जिले में बीजेपी की वरिष्ठ सदस्य हैं, वो गंगाजलघाटी ब्लॉक के केलई गांव में हर दिन सुबह 8 बजे कमल प्रिंट वाली भगवा साड़ी पहन मैटाडोर में चुनाव प्रचार के लिये निकलती हैं, वो अकसर अपने बेटे को साथ ले जाती हैं। रिपोर्ट के अनुसार चंदना ने कहा कि टीएमसी भ्रष्ट है, टीएमसी ने कोई विकास कार्य नहीं किया है, जो भी पैसा मोदी जी ने कल्याणकारी योजनाओं के लिये भेजा है, उसे जेब में रह लेते हैं, शौचालय से लेकर घर की योजनाओं तक के लिये लोगों को टीएमसी के लोगों को पैसे देने पड़ते हैं।

उम्मीदवारी पर क्या बोली
अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र सल्तोरा से टीएमसी के स्वपन बारुई ने पिछले दो बार 10 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी, हालांकि इस बार पार्टी ने नये उम्मीदवार संतोष कुमार मंडल को मैदान में उतारा है। चंदना ने कहा मुझे स्थानीय लोगों से 8 मार्च को अपनी उम्मीदवारी के बारे में पता चला, उन्होने टीवी समाचार पर देखा, मैं एक गरीब परिवार से आती हैं, पार्टी ने मुझ पर भरोसा दिखाया है।

Read Also – बंगाल में श्रीराम के नारे से डर रहे कुछ लोग, कुमार विश्वास ने यूं ममता दीदी पर कसा तंज!