Tuesday, May 11, 2021

श्रेयसी सिंह से लेकर तेजस्वी यादव तक, राजनीति कभी नहीं था बिहार के इन युवा नेताओं का पहला प्यार!

इस बार चुनाव में कई युवा चेहरे जबरदस्त सुर्खियों में रहे हैं, उनमें से ज्यादातर वो चर्चा में रहे, जिन्हें राजनीति विरासत में मिली है, हालांकि इनमें से कई ऐसे भी युवा हैं, जिनके लिये राजनीति फर्स्ट प्रेफरेंस नहीं रहा।

10 नवंबर को बिहार में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित किये जाएंगे, इस बार चुनाव में कई युवा चेहरे जबरदस्त सुर्खियों में रहे हैं, उनमें से ज्यादातर वो चर्चा में रहे, जिन्हें राजनीति विरासत में मिली है, हालांकि इनमें से कई ऐसे भी युवा हैं, जिनके लिये राजनीति फर्स्ट प्रेफरेंस नहीं रहा, इसमें तेजस्वी यादव से लेकर चिराग पासवान तक का नाम शामिल है।

तेजस्वी यादव
लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और महागठबंधन से सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव 9वीं तक ही पढे हैं, राजनीति से इतर क्रिकेट उनका पहला प्यार था, वो दिल्ली अंडर-19 और झारखंड रणजी टीम के लिये खेल चुके हैं, हालांकि लालू ने बाद में उन्हें राजनीति में उतारा, तेजस्वी सिर्फ 26 साल की उम्र में विधानसभा चुनाव जीतकर प्रदेश के सबसे युवा डिप्टी सीएम बन गये थे।

चिराग पासवान
वैसे तो चिराग इस विधानसभा चुनाव में खुद नहीं लड़ रहे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा में हैं, चिराग ने सीएम नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है, चिराग का पहला प्यार एक्टिंग था, उन्होने कंगना रनौत के साथ फिल्म मिले ना मिले हम की थी, ये फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी, हालांकि बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म पिट गई, बाद में पिता रामविलास पासवान ने उन्हें जमुई सीट से 2014 में लोकसभा चुनाव लड़वाया, वो सांसद बने, फिलहाल जमुई से सांसद और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

श्रेयसी सिंह
चिराग और तेजस्वी की तरह ही श्रेयसी सिंह भी राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखती है, उनके पिता स्व. दिग्विजय सिंह वायपेयी सरकार में मंत्री थे, साथ ही जदयू के बड़े कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे, उनकी मां पुतुल सिंह भी सांसद रह चुकी हैं, अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित श्रेयसी का पहला प्यार शूटिंग है, वो नेशनल लेवल शूटर है, 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होने गोल्ड मेडल हासिल किया था, इस बार वे जमुई से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही है, देखना है कि राजनीति में उनका निशाना कितना सटीक बैठता है।

मुकेश साहनी
इस चुनाव में वीआईपी अध्यक्ष मुकेश साहनी भी काफी चर्चित रहे, खुद को सन ऑफ मल्लाह करने वाले मुकेश साहनी का पहला प्यार बॉलीवुड है, जहां वो सेट डिजाइनर का काम करते हैं, कहा जाता है कि 19 साल की उम्र में फिल्मों में काम करने के लिये वो घर से भागकर मुंबई पहुंच गये थे, जहां कभी सेल्समैन की नौकरी की, इस बार मुकेश सिमरी बख्तियारपुर सीट से चुनावी मैदान में हैं।

लव सिन्हा
लव सिन्हा बॉलीवुड के पूर्व स्टार शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे हैं, वो बांकीपुर सीट से चुनावी ताल ठोंक रहे हैं, हालांकि राजनीति में आने से पहले उनका पहला प्यार एक्टिंग था, LUV Sinha1 उन्होने दो फिल्मों में काम किया और दोनों ही फिल्म फ्लॉप रही, अंत में एक्टिंग को किनारे रख वो राजनीति के मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles