Sunday, April 18, 2021

ABP News Survey- नीतीश की दोबारा होगी सत्ता वापसी, लेकिन तेजस्वी भी नहीं है पीछे!

अगर वोट प्रतिशत की बात करें, तो नीतीश की अगुवाई वाली एनडीए को 43 फीसदी, आपको बता दें कि एनडीए गठबंधन में जदयू-बीजेपी के साथ जीतन राम मांझी की हम और मुकेश सहनी की वीआईपी भी है।

बिहार विधानसभा चुनाव की रणभूमि में तमाम राजनीतिक दल पूरे दम-खम के साथ मैदान में है, एनडीए से लेकर महागठबंधन तथा लोजपा पूरे जोर-शोर से अपने चुनाव प्रचार में जुटी है, बड़ी संख्या में रैलियों, जनसभाओं के अलावा घर-घर जाकर भी वोट की अपील की जा रही है, इस बार बिहार में किसकी सरकार बनेगी, ये सवाल सभी पूछ रहे हैं, इस बीच एबीपी न्यूज-सी वोटरक ओपिनियन पोल लेकर आये हैं, इनके मुताबिक बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार सत्ता में आ सकते हैं, वहीं तेजस्वी यादव दूसरे स्थान पर रह सकते हैं।

ओपिनियन पोल
एबीपी न्यूज के रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है, इस ओपिनियन पोल के अनुसार नीतीश कुमार की अगुवाई वाली एनडीए को 135-159 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि जादूई आंकड़ा 122 है, लालू गठबंधन को 77 से 98 सीटें तथा लोजपा को 1 से 5 सीटें मिल सकती है, वहीं अन्य के खाते में 4 से 8 सीटें जा सकती है।

वोट प्रतिशत
अगर वोट प्रतिशत की बात करें, तो नीतीश की अगुवाई वाली एनडीए को 43 फीसदी, आपको बता दें कि एनडीए गठबंधन में जदयू-बीजेपी के साथ जीतन राम मांझी की हम और मुकेश सहनी की वीआईपी भी है, Nitish Kumar दूसरी ओर लालू गठबंधन में राजद- कांग्रेस के अलावा लेफ्ट पार्टियां शामिल है, इस गठबंधन को 35 फीसदी, तथा चिराग पासवान की पार्टी को 4 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है, अन्य के खाते में 18 फीसदी वोट जा सकती है।

सीमांचल में कुल 24 सीटें है, जिसमें नीतीश- 11 से 15, लालू – 8 से 11 सीटें, अन्य के खाते में 1 सीट जा सकती है।
मिथिलांचल में 50 सीटें है, ओपिनियन पोल के अनुसार नीतीश को 27 से 31, लालू को 18-21, पासवान की पार्टी को 1-3 सीट मिल सकती है। Bihar 2
अंग प्रदेश- यहां नीतीश के 16-20 सीट, लालू को 6-10 सीट, वहीं पासवान की पार्टी को 0-2 सीट मिलने की संभावना है।
मगध में कुल 69 सीटें है, नीतीश को 36-44 सीटें, लालू को 23 से 30 सीटें, अन्य के खाते में 2-3 सीट जा सकती है।
उत्तर बिहार में कुल 73 सीटें है, इसके मुताबिक नीतीश को 45-49 सीटें, लालू को 22 से 26 सीटें, अन्य के खाते में 1-2 सीटें जा सकती है।

Read Also – बिहार चुनाव- छोटे दल भी करेंगे बड़ा खेल, जानिये कैसे बिगड़ सकता है हार जीत का समीकरण!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles