शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन को बड़ा झटका, 18 ने किया बगावत का ऐलान, डोला सिंघासन

0
1584
Loading...

नगर निगम चुनाव नतीजों के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने नाराजगी जाहिर की है, उन्होने कहा कि हमें पता चला है कि 18 पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की है।

महाराष्ट्र में हाल ही में नये सियासी समीकरण देखने को मिले, शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली, लेकिन अब इस गठबंधन को बड़ा झटका लगका है, दरअसकल भिवंडी म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव में कांग्रेस और शिवसेना गठबंधन को हार का सामना करना पड़ा है, खास बात इसलिये है, क्योंकि भिवंडी नगर निगम में कांग्रेस-शिवसेना के पास बहुमत था, लेकिन कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने बगावत कर दी, जिसकी वजह से मेयर और डिप्टी मेयर दोनों पद इनके हाथ से निकल गया।

कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी
90 सदस्यों वाले भिवंडी नगर निगम में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर आई थी, 2017 निगम चुनावों में कांग्रेस ने 47 सीटों पर जीत हासिल की थी, बीजेपी ने 19 और शिवसेना को 12 सीटों पर जीत मिली थी, वहीं कोणार्क विकास अघाड़ी नामक पार्टी ने 4 सीटें जीती थी, राज्य में कांग्रेस-शिवसेना के हालिया गठबंधन से पहले ही भिवंडी नगर निगम में दोनों पार्टियों का गठबंधन था, जिसकी वजह से 2017 में कांग्रेस के जावेद दलवी मेयर और शिवसेना के मनोज मोतीराम कातेकर डिप्टी मेयर चुने गये थे।

बीजेपी ने खेल बिगाड़ा
गुरुवार को हुए इस साल के मेयर चुनाव में कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन को झटका देते हुए कोणार्क विकास अघाड़ी पार्टी ने मेयर और डिप्टी मेयर दोनों पदों पर कब्जा जमा लिया, बीजेपी ने ना सिर्फ उन्हें समर्थन दिया, बल्कि कांग्रेस पार्षदों में भी बगावत करवाने में बड़ी भूमिका निभाई, कोणार्क विकास अघाड़ी पार्टी की प्रतिभा पाटिल मेयर तो इमरान खान डिप्टी मेयर बने हैं।

18 पार्षदों ने की क्रॉस वोटिंग
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के 18 पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की है, ये पार्षद बीते दो दिनों से गायब थे, सीधे वोटिंग के दिन पहुंचे और उन्हें वोट कर दिया। भिवंडी नगर निगम चुनाव नतीजों के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने नाराजगी जाहिर की है, उन्होने कहा कि हमें पता चला है कि 18 पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की है, ये मामला बेहद गंभीर है, हमने स्थानीय पदाधिकारियों से इनके खिलाफ एक्शन लेने को कहा है, साथ ही भिवंडी कांग्रेस अध्यक्ष को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here