mamta-pk-amp (1)

सीएम ममता बनर्जी के नंदीग्राम में हारने वाले इस सर्वे का जो स्क्रीनशॉट शेयर किया जा रहा है, उससे एकदम अलग एक दूसरे स्क्रीनशॉट को फेक बताते हुए 29 मार्च को टीएमसी की ओर से भी ट्वीट किया गया था।

क्या ममता बनर्जी नंदीग्राम में चुनाव हारने वाली है, दरअसल सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का एक सर्वे लीक हो गया है, ये दोनों लाइन लीक हुए सर्वे के स्क्रीनशॉट के साथ इंटरनेठ पर वायरल हो रहा है, नंदीग्राम में ममता दीदी के चुनाव हारने के अलावा बंगाल विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण में बीजेपी के आगे बढने यानी 30 में से 23 सीटों पर बीजेपी के जीत के दावे किये जा रहे हैं, ये सब उसी लीक हुए स्क्रीनशॉट में दिख रहे आंकड़ों के आधार पर किया जा रहा है।

ममता दीदी की हार
सीएम ममता बनर्जी के नंदीग्राम में हारने वाले इस सर्वे का जो स्क्रीनशॉट शेयर किया जा रहा है, उससे एकदम अलग एक दूसरे स्क्रीनशॉट को फेक बताते हुए 29 मार्च को टीएमसी की ओर से भी ट्वीट किया गया था। टीएमसी के अनुसार बीजेपी के लोग झूठी खबरों को फैला रहे हैं, पीके की आईपैक ने टीएमसी के इसी ट्वीट को री-ट्वीट किया है।

नये दावे का पूरा सच
वायरल हो रहे ट्वीट में ममता दीदी के नंदीग्राम से हारने तथा बंगाल चुनाव के दूसरे चरण में बीजेपी के आगे बढने को लेकर दावे किये जा रहे हैं, इन पर अभी तक टीएमसी या आईपैक की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, जिस पर रिएक्शन आया है, वो स्क्रीनशॉट भी अलग है, ऐसे में ये कहना कि जब तक टीएमसी या खुद पीके की ओर से कोई रिएक्शन नहीं आती है, तब तक इस दावे को झुठलाया नहीं जा सकता, ये सच भी हो सकता है और झूठ भी।

ममता के सम्मान की बात
मालूम हो कि नंदीग्राम सीट हमेशा से ममता बनर्जी के लिये खास रही है, इसी जमीन से भूमि आंदोलन कर ममता फेमस हुई थी, इसी जमीन ने उन्हें 2011 में सत्ता के शिखर पर पहुंचाया था, अब उसी क्षेत्र में सीएम की कुर्सी दांव पर है, खास बात ये है कि 2007 के आंदोलन में उनके साथी रहे शुभेन्दु अधिकारी बीजेपी का झंडा थामकर उन्हें चुनौती दे रहे हैं। 1 अप्रैल को नंदीग्राम में मतदान होना है।

Read Also – 33 की उम्र में 3 बार तलाक, ममता के करीबी मंत्री को टक्कर देगी बीजेपी की श्राबंती चटर्जी!