pasupati-nitish-chirag (2)

केन्द्र में मोदी सरकार विस्तार की खबरों की बीच चर्चा शुरु हो गई है, कि जदयू और लोजपा में से कौन-कौन मंत्री बनेंगे, लोजपा से पशुपति कुमार पारस मोदी सरकार में शामिल होंगे या चिराग पासवान को मौका मिलेगा।

मोदी सरकार 2.0 के विस्तार की संभावना इसी हफ्ते जताई जा रही है, कहा जा रहा है कि 7 या 8 जुलाई को पीएम मोदी अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे, मोदी कैबिनेट विस्तार की खबरों के बीच बिहार में राजनीतिक पारा भी चढने लगा है। रिपोर्ट के अनुसार इस बार के कैबिनेट विस्तार में सहयोगी जदयू और लोजपा को भी शामिल किया जाएगा, वैसे लोजपा पहले से ही मोदी सरकार में शामिल थी, लेकिन रामविलास पासवान के निधन के बाद फिलहाल ये जगह खाली है।

बिहार में चर्चा शुरु
केन्द्र में मोदी सरकार विस्तार की खबरों की बीच चर्चा शुरु हो गई है, कि जदयू और लोजपा में से कौन-कौन मंत्री बनेंगे, लोजपा से पशुपति कुमार पारस मोदी सरकार में शामिल होंगे या चिराग पासवान को मौका मिलेगा, दूसरी ओर बीते दिन रामविलास पासवान की जयंती थी, लोजपा के दोनों धड़ों ने उनकी जयंती मनाई।

अमित शाह का फोन
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कल पशुपति कुमार पारस को फोन किया, अमित शाह का फोन मंत्रिमंडल विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है, हालांकि पारस ने इस तरह की बातें खारिज की है, उन्होने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने फोन कर स्वर्गीय रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी, कैबिनेट विस्तार पर अमित शाह से कोई बात नहीं हुई, कैबिनेट विस्तार प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है, पारस ने कहा कि जानकारी मिल रही है कि अगले 1-2 दिनों में कैबिनेट का विस्तार हो सकता है।

जदयू की नजर
केन्द्रीय कैबिनेट विस्तार को लेकर जदयू के नेता टकटकी लगाये हुए हैं, पिछले महीने से ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष कह रहे हैं, कि हम एनडीए के सहयोगी हैं, लिहाजा कैबिनेट में उनकी भागीदारी होगी, Nitish Kumar हालांकि कैबिनेट में जदयू के कितने सांसद मंत्री बनेंगे, इस पर संशय बरकरार है, बताया जा रहा है कि बीजेपी की ओर से दो नेताओं को मंत्री बनाने पर हामी भरी गई है, लेकिन नीतीश कुमार की चाहत 3 लोगों को कैबिनेट में शामिल कराने की है, जदयू सूत्रों का दावा है कि मंत्री बनने की रेस में आरसीपी सिंह, ललन सिंह और संतोष कुशवाहा शामिल हैं, हालांकि सीएम नीतीश कुमार अति पिछड़े समाज से आने वाले नेता पर भी दांव लगा सकते हैं।

Read Also – मोदी सरकार विस्तार- सिंधिया के साथ इन नेताओं की भी ताजपोशी, महाराष्ट्र, राजस्थान और एमपी से ये बनेंगे मंत्री