क्या केजरीवाल के विधायक के भाषण से भड़की दिल्ली में हिंसा, अमानतुल्ला ने दी सफाई, वीडियो

0
54

वीडियो देखने के लिये नीचे जाएं
सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी ट्वीट किया है।

नागरिकता कानून को लेकर रविवार शाम राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुआ, जामिया नगर और आस-पास के इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने 4 बसों में आग लगा दी, कई गाड़ियों में तोड़-फोड़ की, इस दौरान कई छात्र और सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए, अब आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान पर विपक्षी दलों ने हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है, उन पर आरोप है कि हिंसा से ठीक पहले उन्होने भड़काऊ भाषण दिया, हालांकि आप विधायक ने आरोपों से इंकार किया है।

भड़काऊ भाषण देने का आरोप
सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी ट्वीट किया है, इस वीडियो में आप विधायक अमानतुल्ला खान जामिया के पास शाहीन बाग में भाषण दे रहे हैं, यहां उन्होने कहा पानी के बगैर रह लेंगे, आज तो यहां सांस लेना और आजादी से रहना मुश्किल हो गया है, बुर्के, टोपी और दाढी के साथ चलना मुश्किल हो गया है। आज वो नागरिकता कानून लेकर आये हैं, कल कहेंगे कि मस्जिदों में अजान नहीं होगा, तीन तलाक बिल पर हम चुप रहे, जिसका इन्होने फायदा उठाया है।

केजरीवाल के इशारे पर भड़का रहे
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, केजरीवाल के इशारे पर आप के विधायक जनता को भड़का रहे हैं, भारत का मुसलमान देश के साथ है, तुम जैसे गद्दारों की बातों में नहीं आने वाले, लोगों को उकसाना बंद करो, दिल्ली की जनता आप के गद्दारों को सबक सिखाएगी, आप का पाप सामने आ रहा है।

पुलिस जांच में जुटी
इंफो यू नीड इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है, दरअसल ये वीडियो काफी दूर से रिकॉर्ड किया गया है, जिसकी वजह से ऑडियो की जांच करनी जरुरी है, एक दूसरे वीडियो में आप विधायक अमानतुल्ला भीड़ के बीच दिख रहे हैं, दिल्ली पुलिस विधायक पर लगे आरोपों की जांच में जुट गई है।

विधायक ने दी सफाई
आप विधायक ने खुद पर लगे तमाम आरोपों को गलत बताते हुए सफाई दी है, उन्होने कहा कि ये वीडियो उनका नहीं है, मैं जिस विरोध प्रदर्शन में शामिल था, वो शांतिपूर्ण था, जहां हिंसा भड़की वो दूसरा प्रदर्शन था, उन्होने कहा कि मैं शाहीन बाग के प्रदर्शन में था, जो सरिता विहार जाने वाली रोड की ओर था, वहां कोई हिंसा नहीं हुई, मेरे पास सारे रिकॉर्ड्स मौजूद हैं, सीसीटीवी फुटेज भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here