lalu akhilesh

दिवंगत राजनेता अमर सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि लालू प्रसाद यादव अपनी बेटी की शादी अखिलेश से कराना चाहते थे, इसके लिये मुलायम सिंह यादव भी तैयार हो गये थे।

समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव तथा बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव राजनीतिक साथी होने के साथ-साथ आपस में रिश्तेदार भी हैं, लालू की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी यादव की शादी अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव से हुई है। इस नाते से लालू और अखिलेश समधी हैं, हालांकि एक समय था जब अखिलेश लालू प्रसाद यादव के दामाद बनने वाले थे।

लालू दामाद बनाना चाहते थे
दरअसल दिवंगत राजनेता अमर सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि लालू प्रसाद यादव अपनी बेटी की शादी अखिलेश से कराना चाहते थे, इसके लिये मुलायम सिंह यादव भी तैयार हो गये थे, लेकिन अखिलेश डिंपल से ही शादी करना चाहते थे, अमर सिंह की कोशिश से ही अखिलेश की शादी डिंपल से हो पाई थी।

कभी कड़वाहट नहीं रही
बात संबंधों की करें, तो अखिलेश यादव और लालू यादव के बीच कभी कड़वाहट नहीं रही, हालांकि अखिलेश के पिता मुलायम और लालू के रिश्ते उतार-चढाव वाले रहे हैं, कहा जाता है कि मुलायम को प्रधानमंत्री बनने से लालू ने ही रोका था, खुद मुलायम कह चुके हैं कि जिस आदमी ने प्रधानमंत्री बनने से रोका, उसको भी समधी बना लिया।

उनके साथ खड़े होंगे
जब लालू चारा घोटाला केस में जेल में सजा काट रहे थे, तब भी अखिलेश यादव उनके लिये आवाज बुलंद किया करते थे, कहा जाता है कि टीएमसी चीफ ममता बनर्जी के साथ ही अखिलेश यादव ने भी लालू को वादा किया था कि किसी भी परिस्थिति में वो उनके साथ ही खड़े रहेंगे। अखिलेश भले ही समधी लगते हैं, लेकिन लालू उन्हें बेटे जैसा स्नेह और सम्मान देते हैं।

Read Also – सुशील मोदी की एक शिकायत और लालू की बेटी की बोलती बंद, जानिये पूरा मामला