Saturday, April 17, 2021

नीतीश कुमार गेस्ट सीएम, बंगाल चुनाव के बाद होगा खेल, दिग्गज नेता की भविष्यवाणी!

बिहार में बीजेपी इस बार एनडीए में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, बावजूद इसके बीजेपी ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया है।

बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने कहा है कि बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिये विपक्ष ने जिस उम्मीदवार को उतारा है, वो हर तरह से मजबूत दावेदार हैं, वहीं एनडीए की ओर से विजय कुमार सिन्हा को उतारा गया है, उनका राजनीतिक करियर भी महागठबंधन के उम्मीदवार के मुकाबले कम है, हालांकि विजय सिन्हा अध्यक्ष पद के लिये चुने गये हैं।

नीतीश कुमार गेस्ट सीएम
अखिलेश सिंह ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बिहार में नवगठित सरकार पूरी तरह से अस्थिर है, ये सरकार तभी तक चलेगी, जब तक पश्चिम बंगाल के चुनाव पूरे नहीं होते हैं, बंगाल चुनाव खत्म होने के साथ ही बीजेपी अपना सीएम थोपने का काम करेगी, अखिलेश सिंह के अनुसार बिहार में नीतीश कुमार अतिथि मुख्यमंत्री के तौर पर काम कर रहे हैं।

एनडीए में बीजेपी सबसे बड़ा दल
आपको बता दें कि बिहार में बीजेपी इस बार एनडीए में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, बावजूद इसके बीजेपी ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया है, ऐसे में विपक्ष का दावा है कि बीजेपी ज्यादा दिन नीतीश को मुख्यमंत्री नहीं बने रहने देगी, और अगले कुछ दिनों में अपना मुख्यमंत्री बनाएगी।

बीजेपी रट लगाती रही है
मालूम हो कि चुनाव से पहले ही अमित शाह से पूछा गया था कि अगर बीजेपी को ज्यादा सीटें आती है, तो क्या तब भी नीतीश सीएम होंगे, इस पर अमित शाह ने स्पष्ट कहा था कि अगर एनडीए बहुमत में आती है, तो नीतीश ही सीएम होंगे, शाह ने अपने वायदे के मुताबिक जदयू से 31 सीटें ज्यादा आने के बावजूद नीतीश कुमार को फिर से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाया है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles