Friday, April 23, 2021

ABP News का सर्वे- बंगाल में सत्ता से दूर रह सकती है बीजेपी, जानिये क्या कहता Opinion Poll?

ओपिनियन पोल के मुताबिक कोलकाता में टीएमसी का दबदबा कायम है, ग्रेटर कोलकाता की 35 सीटों में से टीएमसी को 26 सीटों पर बढत का अनुमान है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दलों की ओर से तैयारी तेज हो गई है, आने वाले दिनों में चुनाव को लेकर एबीपी न्यूज और सीएनएक्स की ओर से किये गये ओपिनियन पोल ने एक बार फिर से ममता की पार्टी टीएमसी को बढत मिलता दिख रहा है, सर्वे के मुताबिक टीएमसी को 292 सीटों वाले विधानसभा में 146 से 156 सीटों मिलने की संभावना है, वहीं बीजेपी को 112 से 122 सीटें मिल सकती है, लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन को सिर्फ 24 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है, वोट प्रतिशत के मामले में भी टीएमसी बढत लेती दिख रही है।

वोट प्रतिशत
टीएमसी को 41 फीसदी, बीजेपी को 36.64 प्रतिशत, लेफ्ट तथा कांग्रेस गठबंधन को 17.14 प्रतिशत, ओवैसी की पार्टी को 1.15 फीसदी और अन्य को 3.98 प्रतिशत वोट मिलता दिख रहा है, आपको बता दें कि पिछले चुनाव में बीजेपी सिर्फ 3 सीट जीत पाई थी, जबकि टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत हासिल की थी, कांग्रेस और लेफ्ट को 76 सीटों पर जीत मिली थी।

टीएमसी का दबदबा
ओपिनियन पोल के मुताबिक कोलकाता में टीएमसी का दबदबा कायम है, ग्रेटर कोलकाता की 35 सीटों में से टीएमसी को 26 सीटों पर बढत का अनुमान है, वहीं इस क्षेत्र में बीजेपी को सिर्फ 9 सीटें मिल सकती है, साउथ वेस्ट बंगाल की 119 सीटों में टीएमसी को 57 और बीजेपी को 60 सीटें मिलने की संभावना है। साउथ ईस्ट बंगाल की 84 सीटों में से टीएमसी को 53 और बीजेपी को 16 सीटों पर बढत का अनुमान है, जबकि इस क्षेत्र में लेफ्ट कांग्रेस गठबंधन को 15 सीटों पर जीत मिल सकती है, नॉर्थ बंगाल की 56 में से बीजेपी 32 और टीएमसी को 15 सीट मिलने का अनुमान है।

बीजेपी से जुड़े रहे नेता
आपको बता दें कि हाल के दिनों में टीएमसी के कई नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने बंगाल में शानदार प्रदर्शन किया था, बीजेपी के कई नेता ताबड़तोड़ बंगाल का दौरा कर रहे है, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है।

Read Also – ओवैसी को बीजेपी ने बंगाल चुनाव में प्लांट किया?, अमित शाह ने कही ऐसी बात

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles