yogi akhilesh

यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर 15,747 लोगों से बात की गई है, सर्वे के अनुसार अभी चुनाव हुए तो यूपी में बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है।

यूपी के विधानसभा चुनाव में अभी 1 साल से ज्यादा का समय बाकी है, हालांकि बंगाल, केरल समेत 4 राज्यों में चुनाव के मद्देनजर ओपिनियन पोल्स में अभी से बीजेपी के यूपी में सत्ता में लौटने की भविष्यवाणी की जा रही है, एबीपी न्यूज-सी वोटर ने हाल ही में ओपिनियन पोल के जरिये प्रदेश की जनता की राय जाना है, जिसमें सामने आया है, कि यूपी में एक बार फिर बीजेपी का परचम लहरा सकता है, आंकड़ों के अनुसार बीजेपी 2022 में फिर से सत्ता में लौटेगी।

ओपिनियन पोल
इस ओपिनियन पोल के अनुसार यूपी में अभी चुनाव हुए, तो बीजेपी को 41 फीसदी वोट मिलेंगे, वहीं अखिलेश यादव की पार्टी सपा को 24 फीसदी और मायावती की पार्टी बसपा को 21 फीसदी वोट मिल सकते हैं, दूसरी ओर कांग्रेस का प्रदर्शन इन चुनावों में भी कुछ खास अच्छा नहीं दिख रहा है, पार्टी को सिर्फ 6 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है, इसके अलावा अन्य के खाते में 8 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

क्या रहेगा सीटों का आंकड़ा
एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे को सीटों के हिसाब से देखें, तो बीजेपी को 284-294 सीटें, सपा को 54-64 सीटें, बहुजन समाज पार्टी को 33-43 सीटें मिलने का अनुमान है, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की यूपी में जीतोड़ मेहनत के बाद भी पार्टी सिर्फ 1 से 7 सीटें जीतती दिख रही है, वहीं अन्य के खाते में 10 से 16 सीटें जाने का अनुमान है।

पिछला चुनाव
इस सर्वे में यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर 15,747 लोगों से बात की गई है, सर्वे के अनुसार अभी चुनाव हुए तो यूपी में बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है, बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 403 सीटों में से 312 सीटें मिली थी, इसके अलावा समाजवादी पार्टी को 47, बसपा को 19 और कांग्रेस को सिर्फ 07 सीटें मिली थी।

Read Also – बंगाल में दिहाड़ी मजदूर को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार, संपत्ति के नाम पर 3 बकरी, 3 गाय!