Sunday, April 18, 2021

करोड़ों की संपत्ति, लाखों की ज्वेलरी, जानिये ममता बनर्जी के भतीजे ने कहां से की है पढाई?

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी करोड़ों की संपत्ति के मालिक है, 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान दिये गये हलफनामे में उन्होने अपनी संपत्ति 1.37 करो रुपये घोषित की है।

इसी साल अप्रैल मई में बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं, चुनाव से पहले सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के नेता एक-एक कर पार्टी का दामन छोड़ रहे हैं, कुछ दिन पहले ही कद्दावर नेता शुभेन्दु अधिकारी ने ममता बनर्जी की पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थामा है, इसके बाद से शुभेन्दु तथा ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी के बीच लगातार बयानबाजी हो रही है, तब से ही अभिषेक बनर्जी लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं, आइये ममता दीदी के भतीजे के बारे में आपको बताते हैं।

करोड़ों की संपत्ति के मालिक
ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी करोड़ों की संपत्ति के मालिक है, 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान दिये गये हलफनामे में उन्होने अपनी संपत्ति 1.37 करो रुपये घोषित की है, इसके साथ ही उन्होने ये भी बताया था कि उनके पास नकदी के तौर पर 92 हजार रुपये तथा उनकी पत्नी के पास 87 हजार रुपये हैं, हालांकि पति-पत्नी पर कोई वित्तीय देनदारी नहीं है।

कहां से की पढाई
मुख्यमंत्री के उत्तराधिकारी माने जाने वाले अभिषेक ने साल 2009 में दिल्ली के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑप प्लानिंग एंड मैनेजमेंट (आईआईपीएम) से एमबीए की पढाई की है, हालांकि पढाई के बाद वो पार्टी का कामकाज देखने लगे। अभिषेक बनर्जी ने एलआईसी पॉलिसी में निवेश कर रखा है, उन्होने 4 पॉलिसी ली है, चुनावी हलफनामे के अनुसार उन पर 15.40 लाख रुपये की एलआईसी पॉलिसी है, इसके अलावा एक पॉलिसी उनकी पत्नी के नाम पर भी है, जिसकी कीमत 4.66 लाख रुपये है, दोनों मिलाकर करीब 20 लाख रुपये पॉलिसी में निवेश किये हैं, इसके अलावा अभिषेक और उनकी पत्नी के पास करीब 25 लाख रुपये की ज्वेलरी भी है।

लोकसभा सांसद हैं अभिषेक
अभिषेक बनर्जी 2019 लोकसभा चुनाव में टीएमसी के टिकट पर डायमंड हार्बर सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे, उन्होने बीजेपी के नीलांजन रॉय को 3.20 लाख वोटों से हराया था, इस चुनाव में प्रबंधन की जिम्मेदारी अभिषेक के युवा कंधों पर है, वो पार्टी के लिये रणनीति बनाने से लेकर दूसरे काम भी देखते हैं।

Read Also – ‘ममता दीदी को हराने के लिये दिल्ली से आने की जरुरत नहीं, अगला सीएम बंगाल का लाल होगा’

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles