arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम दिल्ली में जब पहली बार 2013 में लड़े ते, तो लोगों को बेतुके बिजली बिल मिलते थे, सरकार बिजली कंपनियों के साथ मिलीभगत कर रही थी।

पंजाब में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आप आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब को लेकर बड़े ऐलान किये हैं। चंडीगढ में मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होने वादा करते ऐलान किया, कि अगर पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार सत्ता में आई, तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी, इससे करीब 80 फीसदी परिवारों का बिजली बिल शून्य हो जाएगा।

सस्ती बिजली
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम दिल्ली में जब पहली बार 2013 में लड़े ते, तो लोगों को बेतुके बिजली बिल मिलते थे, सरकार बिजली कंपनियों के साथ मिलीभगत कर रही थी, जैसे कि पंजाब में भी है, आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली मिलती है, वो भी बेहद कम दर पर, हम यही चीज पंजाब में भी करना चाहते हैं।

तीन प्रमुख काम
अपने प्लान का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, कि हम सूबे में तीन प्रमुख काम करना चाहते हैं, पहला हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराएंगे, दूसरा सभी बकाया घरेलू बिजली बिल माफ कर दिये जाएंगे और तीसरा 24 घंटे बिजली मुहैया कराई जाएगी।

क्या हैं केजरीवाल के वादे
300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी
पुराने बिजली बिल होंगे माफ
24 घंटे दी जाएगी बिजली
80 फीसदी लोगों का बिजली बिल 0 आएगा।

महंगाई से नाराज
चंडीगढ दौरे से एक दिन पहले केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी पंजाब में सत्ता में आने पर मुफ्त बिजली देगी, उन्होने सोमवार को ट्वीट किया, दिल्ली में हम हर परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराते हैं, महिलाएं बहुत खुश हैं, पंजाब की महिलाएं भी महंगाई से काफी नाराज है, आप सरकार पंजाब में भी मुफ्त बिजली देगी, कल चंडीगढ में मिलते हैं।

Read Also- सियासी अटकलों के बीच योगी ने पकड़ी दिल्ली की राह, कल दो नेताओं के साथ हुई थी मीटिंग