Friday, April 23, 2021

यूपी में शादी-विवाह के लिये तय हुई लोगों की संख्या, सीएम योगी का बड़ा फैसला!

सीएम योगी ने कोविड-19 के टीकाकरण का कार्य केन्द्र सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा, कि तय आयु वर्ग के अधिक से अधिक लोगों को कोविड टीकाकरण के लिये प्रेरित करें।

योगी सरकार ने कोरोना के बढते मामलों को लेकर कई बड़े फैसले लिये हैं, सरकार ने मांगलिक कार्यक्रमों के लिये भी लोगों की अधिकतम संख्या तय कर दी है, सीएम योगी ने मंगलवार को कोरोना के बढते मामलों को लेकर अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें कई निर्देश दिये, उन्होने प्रयागराज, कानपुर नगर, लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, गोरखपुर, सहारनपुर, बरेली, झांसी और गौतमबुद्ध नगर में उपचार व्यवस्था को मजबूत करने का निर्देश दिया, साथ ही वहां विशेष सचिव स्तर के अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई।

शादी में कितने लोग
सीएम योगी ने मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की, उन्होने निर्देश दिया कि सार्वजनिक तथा मांगलिक कार्यक्रमों के लिये खुले स्थान पर दो सौ से ज्यादा तथा बंद स्थानों पर 100 से ज्यादा लोग जमा ना हों, सीएम ने निर्देशित किया कि इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को पूरी सक्रियता के साथ संचालित किया जाए।

बेड की कमी नहीं
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिये बेड की कोई कमी नहीं है, वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए सभी जिलों में कोविड अस्पतालों में ज्यादा से ज्यादा संख्या में बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए, Corona Hospital उन्होने निर्देश दिये कि इन जिलों में जरुरत के अनुसार विशेषज्ञ चिकित्सकों समेत अतिरिक्त चिकित्सा कर्मियों की तैनाती की जाए।

भीड़ जमा ना हो
सीएम ने कोविड-19 के टीकाकरण का कार्य केन्द्र सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा, कि तय आयु वर्ग के अधिक से अधिक लोगों को कोविड टीकाकरण के लिये प्रेरित करने को कहा, सभी सरकारी कार्यालयों तथा निजी प्रतिष्ठानों में इंफ्रारेड थर्मामीटर और सेनिटाइजर की व्यवस्था होनी चाहिये, कहीं भी भीड़ जमा ना होना पाए। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को नियमित रुप से मॉनिटर करते हुए उनका हालचाल लिया जाए, ये सुनिश्चित किया जाए, कि ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियां प्रभावी ढंग से कार्यशील रहें।

Read Also – ABP News सर्वे- यूपी में फिर से योगी सरकार, जानिये किसको मिलेगी कितनी सीटें?

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles