आज हम आपको बताते हैं कि यूपी की टॉप महिला नेताओं के पास कितनी संपत्ति है।

भारतीय राजनीति में महिलाओं ने खास स्थान बनाया है, यूपी की राजनीति में भी महिलाओं ने अपनी पहचान बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है, यूपी की महिला नेताओं की बात करें, तो इसमें अखिलेश यादव की पत्नी से लेकर संजय सिंह की बेटी तक का नाम शामिल है, आइये आज हम आपको बताते हैं कि यूपी की टॉप महिला नेताओं के पास कितनी संपत्ति है।

डिंपल यादव
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी राजनीति में सक्रिय हैं, हालांकि 2019 लोकसभा चुनाव वो हार गई, इस चुनाव में हलफनामे के मुताबिक उन्होने अपनी संपत्ति करीब 13 करोड़ रुपये घोषित की थी।

अनुप्रिया पटेल
अनुप्रिया पटेल पूर्वांचल के दिग्गज नेता सोनेलाल पटेल की बेटी हैं, फिलहाल अनुप्रिया मोदी सरकार में वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री हैं, 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होने अपनी संपत्ति 2 करोड़ से ज्यादा बताई थी।

अपर्णा यादव
सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव 2017 यूपी विधानसभा चुनाव लड़ी थी, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा, चुनाव में दिये हलफनामे के मुताबिक उन्होने अपनी संपत्ति 2 करोड़ से ज्यादा घोषित की थी।

रीता बहुगुणा जोशी
इलाहाबाद से सांसद रीता बहुगुणा जोशी लंबे समय से यूपी की राजनीति में सक्रिय हैं, वो योगी सरकार में मंत्री भी रह चुकी हैं, 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में उन्होने अपनी संपत्ति करीब 1.5 करोड़ रुपये से ज्यादा घोषित की थी, रीता दिग्गज राजनेता हेमवती नंदन बहुगुणा की बेटी हैं।

अदिति सिंह
कांग्रेसे विधायक अदिति सिंह 2017 में पहली बार विधायक बनी थी, उन्होने उस चुनाव में अपनी संपत्ति करीब 17 लाख रुपये घोषित की थी, अदिति सोनिया गांधी के करीबी नेता संजय सिंह की बेटी है।

स्वाति सिंह
सरोजिनी नगर से विधायक स्वाति सिंह ने 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में अपनी संपत्ति 92 लाख रुपये से ज्यादा बताई थी।

Read Also – यूपी- लिव इन में रह रही थी महिला दरोगा, अब प्रेमी पर लगाया ‘गंदा काम’ करने का आरोप