ritu suhas4

ऋतु सुहास अभी तक लखनऊ विकास प्राधिकरण में ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर काम कर रही थी, हाल ही में यूपी सरकार के निर्देश पर ऋतु सुहास ने माफिया मुख्तार अंसारी के कई अवैध बिल्डिंग को जमींदोज करवा दिया था।

लखनऊ विकास प्राधिकरण में तैनात पीसीएस महिला अधिकारी और गौतमबुद्ध नगर की डीएम की पत्नी ऋतु सुहास को गाजियाबाद के एडीएम प्रशासन के पद पर नई तैनाती मिल गई है, माफिया और विधायक मुख्तार अंसारी के अवैध साम्राज्य को जमींदोज करने वाली ऋतु अब गाजियाबाद में कानून-व्यवस्था और प्रशासन संभालेंगी।

मुख्तार से टक्कर
ऋतु सुहास अभी तक लखनऊ विकास प्राधिकरण में ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर काम कर रही थी, हाल ही में यूपी सरकार के निर्देश पर ऋतु सुहास ने माफिया मुख्तार अंसारी के कई अवैध बिल्डिंग को जमींदोज करवा दिया था, आपको बता दें कि ऋतु गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई की पत्नी हैं।

कलात्मक सोच
गाजियाबाद के एडीएम एडमिनिस्ट्रेशन पद पर तैनात ऋतु 2004 बैच की पीसीएस अधिकारी है, एक प्रशासनिक अधिकारी होते हुए भी वो बेहद कलात्मक सोच रखती हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वो मिसेज इंडिया 2019 का खिताब भी जीत चुकी हैं, ऋतु ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होने बेहद मुश्किल दौर का सामना करते हुए कामयाबी की ऊंचाइयों को छुआ है।

छात्रों के लिये प्रेरणास्त्रोत
ऋतु सुहास प्रतियोगी छात्रों के लिये प्रेरणा स्त्रोत भी है, क्योंकि कभी उनके पास कोचिंग और अखबार के पैसे तक नहीं थे, उन्होने अपनी एक सहेली के नोट्स के माध्यम से सेल्फ स्टडी कर पीसीएस परीक्षा में कामयाबी हासिल की, यूपी सरकार में अधिकारी होते हुए भी ऋतु ने यूपी खादी ग्राम उद्योग की मदद के लिये कपड़ों का खूब प्रचार-प्रसार किया, इस दौरान वो कई बार रैंप पर भी नजर आई।

बच्चों को ट्यूशन पढाया
मॉडलिंग का शौक रखने वाली ऋतु ने बताया कि उन्होने पढाई के शुरुआती दिनों में बच्चों को ट्यूशन पढाया, पीसीएस की तैयारी के साथ-साथ अपने दोस्तों से किताबें और नोट्स हासिल किये, ऋतु सुहास ने 2003 में पीसीएस की तैयारी करने का फैसला किया था, उन्होने बताया कि रिश्तेदार घर से बाहर निकलकर पढाई करने से खुश नहीं थे, इसके बावजूद परिजनों ने उनका पूरा सपोर्ट किया, मां एक-एक पैसे की बचत करती थी, ताकि सभी भाई-बहनों की छोटी-छोटी जरुरतें पूरी की जा सके।

Read Also – तांबे के तार से सिला था पत्नी का प्राइवेट पार्ट, अब पति के लिये ऐसी सजा चाहती है महिला