giri1

नरेन्द्र गिरि मौत केस में आरोपित शिष्य आनंद गिरि को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, अन्य शिष्य की शिकायत पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि के संदिग्ध मौत के मामले में नये-नये खुलासे हो रहे हैं, इसी कड़ी में शुक्रवार को पुलिस ने नरेन्द्र गिरि की कमरे से बाबा स्वीट शॉप अलवर का एक थैला बरामद किया है, आपको बता दें कि राजस्थान के अलवर शहर का कलाकंद पूरे देश में मशहूर है।

जांच एजेंसी जुटी
जांच एजेंसी सीबीआई अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर अलवर का कौन शख्स महंत नरेन्द्र गिरि से मिलने आया था, क्या महंत नरेन्द्र गिरि को पसंद की कलाकंद की मिठाई, Narendra giri2 सूत्रों के अनुसार ऐसा लग रहा है कि महंत से जल्द ही कोई शख्स अलवर से मिलने आया था, महंत नरेन्द्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि राजस्थान के भीलवाड़ा में आसींद क्षेत्र के सरेरी गांव का रहने वाला है।

आनंद गिरि गिरफ्तार
नरेन्द्र गिरि मौत केस में आरोपित शिष्य आनंद गिरि को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, अन्य शिष्य की शिकायत पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, हालांकि आनंद गिरि ने गिरफ्तार से पहले ही उनके ऊपर लगे सभी आरोपों से इंकार किया है, कोर्ट ने मामले में दो अन्य आरोपियों आनंद गिरि और आद्या प्रसाद तिवारी को न्यायिक हिरासत में भेजा है।

कौन है आनंद गिरि
आनंद गिरि राजस्थान के भीलवाड़ा में आसींद क्षेत्र के सरेरी गांव का रहने वाला है, उनका असली नाम अशोक है, उनके पिता का नाम रामेश्वर लाल चोटिया है, वो अपने 4 भाइयों में सबसे छोटे हैं, दरअसल साल 1997 में आनंद 12 साल की उम्र में अपनी घर छोड़कर हरिद्वार चले गये थे, हरिद्वार में उन्हें नरेन्द्र गिरि मिले, मुलाकात के बाद नरेन्द्र गिरि ने आनंद से पूछा कि तुम क्या चाबते हो, तो जवाब में आनंद ने कहा था कि वो पढना चाहता है, इसलिये नरेन्द्र गिरि ने आनंद की पढाई करवाई और दीक्षा भी दी।

Read Also – नरेन्द्र गिरि से विवाद के बाद सस्पेंड हो गये थे DIG, जानिये उनसे जुड़ी 5 बड़ी बातें