पिता के साथ हुई एक घटना ने बदल दी विकास दूबे की दुनिया, ऐसे बना ‘रंगबाज’!

0
25572
Vikas dubey Father

विकास के पिता राजकुमार ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम था कि एक मामूली झगड़े के बाद बेटा इतना आगे चला जाएगा, राजकुमार ने कहा कि बेटे को रोकने की भरपूर कोशिश की।

कानपुर देहात के चौबेपुर थाना क्षेत्र में तीन जुलाई की रात जो कुछ भी हुआ, उसने यूपी पुलिस की चूलें हिलाकर रख दी है, गैंगस्टर विकास दूबे ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर उसे गिरफ्तार करने पहुंची टीम पर हमला बोल दिया, जिसमें 8 पुलिस वाले शहीद हो गये, इस घटना से पहले विकास को शायद ही लोग जानते थे, सूबे के अन्य गैंगस्टर की तरह इसका भी साम्राज्य कानपुर और कानपुर देहात तक सीमित था, इतना ही नहीं गांव वालों के अनुसार इलाके के लोग न्याय के लिये कानून से ज्यादा विकास पर भरोसा करते थे।

ऐसे हुआ जुर्मं की दुनिया में एंट्री
गांव वालों के अनुसार विकास दूबे सामान्य युवक का जीवन जी रहा था, बहन के पति की मौत हो गई, तो वो बहन के घर रहने लगा, हालांकि कुछ सालों के बाद विकास अपने गांव लौटा, Vikas home जहां पिता राजकुमार और मां के साथ रहने लगा, साल 1994 में दलित समाज के कुछ लोगों ने विकास के पिता के साथ बदसलूकी और पिटाई की, जिसकी जानकारी मिलती ही विकास अपने घर में रखे हथियार को लेकर उस समाज के लोगों के पास पहुंच गया, इस विवाद में विकास के कुछ दोस्तों ने भी उसका साथ दिया, यहीं से विकास की एंट्री अपराध की दुनिया में हो गई।

सिर झुकाकर खड़े हो जाते थे लोग
विकास की बहन ने बताया कि भैया जब बाबूजी को उस हाल में देखें, तो खुद को रोक नहीं सकें, इसके बाद तो अपराध की दुनिया में आगे बढते चले गये, विकास ने युवाओं की एक फौज बना ली, जब भी वो गांव से निकलता था, तो आस-पास के लोग सिर झुकाकर खड़े हो जाते थे। बहन के मुताबिक गांव में विकास की इसलिये भी इज्जत थी, क्योंकि गरीबों की बेटी की शादी में पैसे से लेकर अनाज तक वो देता था, बेटियों की शादी में जरुर मदद करता था।

हाथ से निकल गया बेटा
विकास के पिता राजकुमार ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम था कि एक मामूली झगड़े के बाद बेटा इतना आगे चला जाएगा, राजकुमार ने कहा कि बेटे को रोकने की भरपूर कोशिश की, लेकिन जब हाथ से निकल गया, तो क्या करें, औलाद कितनी ही नालायक क्यों ना हो, एक पिता के लिये सबकुछ होती है।

Read Also – 24 मजदूरों की मौत से दहली यूपी, एक्शन में सीएम योगी, किया बड़ा ऐलान