Bride (1)

परिवार की महिलाएं रस्मों-रिवाजों के साथ दुल्हन को घर ले जाने की तैयारी कर रही थी, तभी दुल्हन ने दूल्हे को थप्पड़ जड़ दी।

यूपी के जौनपुर जिले के खुटहन थाना क्षेत्र के लवायन गांव में रविवार को एक नई नवेली दुल्हन की गाड़ी जैसे ही दरवाजे पर पहुंची, वैसे ही महिलाओं ने मंगल गीत गाना शुरु कर दिया, लेकिन अभी कुछ पल ही बीते थे कि गाड़ी से नीचे उतरते ही दुल्हन ने दूल्हे के चेहरे पर थप्पड़ लगा दिया, दुल्हन का लिवास उतारकर सादे कपड़े में वापस मायके लौट गई, थाने पर घंटों चली पंचायत के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला, मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है।

20 जून को शादी
लवायन गांव निवासी एक युवक की शादी घर वालों ने खेतासराय थाना इलाके के एक गांव में की, 20 जून को तारीख तय थी, नियत तिथि को गाजे बाजे के साथ बारात खेतासराय थाना क्षेत्र के गांव निवासी दुल्हन के घर पर पहुंची, धूम-धाम से विवाह संपन्न कराया गया, दूसरे दिन रविवार की सुबह दुल्हन विदा होकर दूल्हे के घर पहुंची। परिवार की महिलाएं रस्मों-रिवाजों के साथ दुल्हन को घर ले जाने की तैयारी कर रही थी, तभी दुल्हन ने दूल्हे को थप्पड़ जड़ दी।

ओझा बुलाया गया
पहले तो लोगों को लगा कि दुल्हन पर कोई प्रेत बाधा चल रही है, Marraige 21 जिसके बाद झाड़फूंक के लिये ओझा गुनी को बुलाया गया, दूल्हा पक्ष का आरोप है कि उसने खुद स्वीकार किया, कि उसका एक युवक के साथ सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा है।

थाने पहुंचा मामला
दुल्हन अपने प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है, जिसके बाद वर पक्ष के लोगों ने वधू पक्ष के लोगों को बुलवाकर मामला थाने लाया गया, घंटों चली पंचायत के बाद भी दुल्हन अपने पति के साथ रहने के राजी नहीं हुई, जिसके बाद दुल्हन का जोड़ा उतारकर सादे लिबास में वो वापस अपने मायके लौट गई।

Read Also – लव मैरिज के बाद सुहागरात, फिर दूल्हा-दुल्हन को पहुंचाया गया अस्पताल, जानिये पूरा मामला