तफरी कर रहे इंस्पेक्टर साहब की महिला कांस्टेबल ने लगा दी क्लास, IPS ने की तारीफ

0
80
constable

इस बात की जानकारी आईपीएस नवनीत सिकेरा ने ट्विटर के माध्यम से दी है, उन्होने कांस्टेबल प्रीति सरोज की तस्वीर पोस्ट की है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक लेडी कांस्टेबल का वीडियो खूब वायरल हुआ था, जिसमें नियम तोड़ने वाले मंत्री के बिग़ड़ैल बेटे को पुलिस कांस्टेबल ने हड़का दिया था, हालांकि तारीफ मिलने के बजाय उल्टा कांस्टेबल को परेशान किया जाने लगा, जिससे नाराज लेडी कांस्टेबल ने इस्तीफा देने का फैसला लिया, अब ऐसा ही कुछ मामला यूपी की राजधानी लखनऊ में आया है, आइये विस्तार से बताते हैं कि दोनों मामला क्या है।

मंत्री का बेटा
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया, कि गुजरात में मंत्री का बिगड़ैल हेटा कर्फ्यू का उल्लंघन कर बिना मास्कर घूम रहा था, महिला कांस्टेबल सुनीता यादव ने बिना किसी दबाव के अपनी ड्यूटी निभाई, इसके लिये उन्हें सम्मानित करना चाहिये था, लेकिन उल्टा प्रशासन के दबाव में उन्हें इस्तीफा देना पड़ा रहा है।

इंस्पेक्टर को हड़का दिया
अब ऐसा ही मामला यूपी में सामने आया है, जहां राजधानी लखनऊ में एक महिला कांस्टेबल ने नियम तोड़ने वाले इंस्पेक्टर को सबके सामने हड़का दिया, हालांकि इंस्पेक्टर साहब ने भी धौंस दिखाने के बजाय अपनी गलती स्वीकारी और माफी मांगी।

नवनीत सिकेरा ने किया ट्वीट
इस बात की जानकारी आईपीएस नवनीत सिकेरा ने ट्विटर के माध्यम से दी है, उन्होने कांस्टेबल प्रीति सरोज की तस्वीर पोस्ट की है, उन्होने कैप्शन में लिखा है, मेरे पूर्व पीआरओ की कांस्टेबल प्रीति ने लॉकडाउन नियमों पर एक बढिया क्लास ली, दरअसल इंस्पेक्टर साहब क्रॉसिंग पर देर रात अपने दोस्तों से गप लड़ा रहे थे, देर रात अकेले या ग्रुप में घूमने वालों पर एक्शन लेने वाली प्रीति को सलाम (इंस्पेक्टर ने अपनी रैंक बताये बिना सॉरी कहा), आपको बता दें कि यूपी में कोरोना को रोकने के लिये रात में लॉकडाउन रहता है, घर से बाहर बिना वजह घूमना मना है।

Read Also – नमो के लिये 4 करोड़ की फिरौती, 17 घंटे में यूपी पुलिस ने बच्चे को किया सकुशल बरामद, योगी का बड़ा ऐलान