Friday, April 23, 2021

शादी का झांसा देकर 2 नाबालिगों का यौन शोषण, धर्म-परिवर्तन की भी कोशिश!

पुलिस ने बताया कि एक आरोपी साहिल (19 साल) को पिछले हफ्ते पड़ोसी राज्य यूपी से गिरफ्तार किया गया है, डामोर ने बताया कि जानकारी के अनुसार 16 साल की एक लड़की के मोबाइल फोन पर अनजान नंबर से कॉल आने के बाद उसकी दोस्ती इरफान से हो गई।

कथित लव जिहाद के तहत धर्मांतरण रोकने के लिये एमपी में हाल ही में लागू किये गये कानून के तहत मंदसौर जिले सुवासरा पुलिस थाने में यूपी के बिजनौर निवासी दो युवाकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, सुवासरा पुलिस थाने के उप निरीक्षक रितेश डामोर ने मंगलवार को बताया कि शिकायत के अनुसार आरोपियों ने अपने फर्जी नामों का इस्तेमाल कर कथित तौर पर शादी के बहाने मंदसौर जिले की दो नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार किया, फिर उन्हें धर्म परिवर्तन के लिये मजबूर किया।

क्या है मामला
पुलिस ने बताया कि एक आरोपी साहिल (19 साल) को पिछले हफ्ते पड़ोसी राज्य यूपी से गिरफ्तार किया गया है, डामोर ने बताया कि जानकारी के अनुसार 16 साल की एक लड़की के मोबाइल फोन पर अनजान नंबर से कॉल आने के बाद उसकी दोस्ती इरफान से हो गई, इरफान ने लड़की को अपनी पहचान आकाश नाम के एक हिंदू युवक के तौर पर करवाई, जिसके बाद युवक ने लड़की के पड़ोस में रहने वाली 15 वर्षीय सहेली के साथ घर से भाग जाने के लिये राजी कर लिया।

घर से भागी
पुलिस के अनुसार दोनों लड़कियां 1 फरवरी को अपने घर से रवाना हो गई, जिसके बाद उनके माता-पिता ने सुवासरा पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई, लड़कियों की तलाश करते हुए सुवासरा थाने की पुलिस का एक दल दिल्ली पहुंचा और लड़कियों के ठिकाने के बारे में कुछ सुराग हाथ लगे। इसके बाद पुलिस ने पिछले हफ्ते यूपी के बिजनौर जिले के चांदपुर गांव में लड़कियों के होने का पता लगाया, डामोर ने कहा कि पूछताछ के दौरान 16 वर्षीय लड़की ने बताया कि करीब 1 महीने पहले फोन पर उसकी एक युवक से दोस्ती हुई, जिसने खुद का नाम आकाश बताया, बाद में उसने लड़की और उसकी सहेली को शादी के लिये बिजनौर बुलाया।

रेप का केस
पुलिस ने बताया कि लड़कियों के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया, युवक और उसके दोस्त ने दोनों लड़कियों को बंधक बनाकर कमरे में रखा, लड़कियों ने ये भी आरोप लगाया है कि उन्हें शादी के लिये अपना धर्म बदलने के लिये कहा गया था, लड़कियों ने ये भी कहा कि उन्हें बाद में पता चला कि आकाश का असली नाम इरफान है, जबकि विकास नाम बता रहे दूसरे युवका का असली नाम साहिल है। पिछले हफ्ते बिजनौर में पुलिस छापे के दौरान इरफान भाग गया, जबकि उसका दोस्त और सह आरोपी साहिल गिरफ्तार किया गया, उन्होने कहा कि दोनों आरोपियों के खिलाफ बलात्कार, अपहरण और नये धर्मांतरण विरोधी कानून की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Read Also – शादी और 2 साल में ही तलाक, पिता राज कपूर से इस बात के लिये ताउम्र नाराज रहे राजीव कपूर!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles