Sunday, April 18, 2021

उत्तराखंड से अच्छी खबर, पिता करते हैं फैक्ट्री में काम, बिटिया वायुसेना में बनेंगी फ्लाइंग ऑफिसर

उत्तराखंड से एक बहुत ही अच्छी खबर सामने आई है. यूं तो आज के दौर में बेटियां हर क्षेत्र में अपनी कामयाबी का परचम लहरा रही हैं और खुद की पहचान बनाने के लिए खूब मेहनत कर रही हैं. हाल ही में जो खबर हल्द्वानी से सामने आई है वो आपका दिल खुश कर देगी. शहर की बिटिया मेघा नेगी जिसके पिता एक फैक्ट्री में काम करते हैं वह वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनने वाली हैं. जी हां, मेघा का चयन वायुसेना में आफिसर रैंक में चयन हुआ है और वह एमबीपीजी कॉलेज की बीएससी की छात्रा और एनसीसी एयरविंग की कैडेट हैं. मेघा की इस कामयाबी पर उन्हें कॉलेज के शिक्षकों से लेकर विद्यार्थियों ने ढेरों बधाईयां दी हैं.

पिता करते हैं फैक्ट्री में काम
मेघा नेगी रानीबाग की निवासी हैं और बचपन से ही पढ़ाई में काफी होनहार रही हैं. मेघा के पिता जीवन सिंह नेगी हल्दूचौड़ में स्थित एक फैक्ट्री में काम करते हैं और माता कला नेगी गृहिणी हैं. मेघा नेगी शुरू से ही कुछ बड़ा करने का सपना देखती आई हैं और वायुसेना में भर्ती होकर अपने देश के लिए कुछ करना चाहती हैं. अपने इसी सपने को साकार करने के लिए मेघा ने पूरी मेहनत के साथ तैयारी शुरू की और कामयाबी भी हासिल हुई. मेघा की इस सफलता पर उनके परिवार को काफी गर्व है और परिवार खुश है.

कैसे की तैयारी?
मेघा का सपना देश के लिए कुछ करने का था और इसके लिए उन्होंने इंटरमीडिएट के बाद बीएससी में दाखिला लिया. साथ ही वायुसेना में भर्ती के लिए तैयारी शुरू कर दी. साल 2017 में मेघा का एडमिशन एमबीपीजी कॉलेज में हुआ था और वह कॉलेज में संचालित एनसीसी एयरविंग में शामिल हो गईं. मेघा एनसीसी के लिए सिंगापुर भी कैंप के लिए जा चुकी हैं. मेघा ने बताया कि, फरवरी 2020 में एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (एएफसीएटी) हुआ था और इसमें वह सफल हो गई.

मेरिट सूची में नाम दर्ज
टेस्ट में उत्तीर्ण होने के बाद मेघा ने 13 सितंबर से छह दिनों तक देहरादून में चली साक्षात्कार प्रक्रिया में भाग लिया और यहां भी उनका चयन हो गया. साक्षात्कार में चयन के बाद मेघा ने मेडिकल परीक्षा पास की और मेरिट लिस्ट में अपना दर्ज कराया. वायुसेना में भर्ती का परिणाम 31 दिसंबर 2020 को आया और इस तरह मेघा को नए साल पर शानदार तोहफा मिला. मेघा की कामयाबी पर उनके परिवार, शिक्षक और विद्यार्थियों ने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं और हम कामना करते हैं कि, मेघा इसी तरह अपना और प्रदेश का नाम रोशन करती रहें.

ये भी पढ़ेंः- गौतम अडानी- कभी फैक्ट्री में काम, 4 साल में चार गुनी बढ गई संपत्ति, अब हासिल की बड़ी उपलब्धि

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles