Friday, May 7, 2021

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिये गूगल सीईओ सुंदर पिचाई का बड़ा ऐलान, इतने करोड़ रुपये किये दान

गूगल के कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने अनुदान देने के लिये यूनिसेफ और गेटइंडिया को 135 करोड़ रुपये के राहत कोष का ऐलान किया है।

देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना संकट के बीच गूगल सीईओ सुंदर पिचाई मदद के लिये आगे आये हैं, उन्होने कोरोना के चलते देश के हालात को देखते हुए 135 करोड़ रुपये के रिलीफ फंड की घोषणा की है, इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने भी मदद के लिये हाथ बढाया है, नडेला ने आज कहा, कि कंपनी देश को राहत देने का प्रयास कर रही है, इसके अलावा ऑक्सीजन उपकरण खरीदने में भी मदद करेगी।

अनुदान
गूगल के कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने अनुदान देने के लिये यूनिसेफ और गेटइंडिया को 135 करोड़ रुपये के राहत कोष का ऐलान किया है, इसके साथ ही उन्होने कहा कि गूगल और उनकी टीम मेडिकल सप्लाई करेंगी, इसके साथ ही हाई रिस्क वाली कम्युनिटी का समर्थन करने वाले संगठनों की भी मदद करेंगे, ये ऐसे समय हैं, जब भारत ने कोविड-19 के कारण 3.5 लाख से अधिक नये मामले दर्ज किये हैं, और 2800 से ज्यादा मौतें दर्ज की है।

शेयर किया ब्लॉग पोस्ट
आपको बता दें कि सुंदर पिचाई ने एक ब्लॉग पोस्ट शेयर की, जिसमें कंपनी भारत को गंभीर स्थिति से निकालने के प्रयासों के बारे में विस्तार से बता रही है, कंपनी के प्रमुख तथा वीपी संजय कुमार के हस्ताक्षर वाले ब्लॉग पोस्ट में कहा कि 135 करोड़ रुपये की फंडिंग में गूगल डॉट ओआरजी से दो ग्रेन शामिल हैं, जिसकी कुल कीमत 20 करोड़ रुपये है।

गेट इंडिया
इसमें पहला अनुदान गेटइंडिया के लिये है, ताकि अपने रोजमर्रा के खर्चों में मदद करने के लिये संकट से पीड़ित परिवारों को नकद सहायता प्रदान की जा सके, इसके अलावा दूसरा अनुसार यूनिसेफ को जाएगा, जो ऑक्सीजन तथा परीक्षण उपकरणों समेत तत्काल चिकित्सा आपूर्ति प्राप्त करने में मदद करेगा, जिसकी भारत में इस समय सबसे ज्यादा जरुरत है।

Read Also – प्राइवेट पार्ट में डालता है नींबू, फिटकरी, शराब, बनाता है अप्राकृतिक संबंध, पत्नी ने तोड़ी चुप्पी

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles