april 1

1 अप्रैल से टीवी खरीदना महंगा हो जाएगा, बीते 8 महीनों में टीवी की कीमतें 3 से 4 हजार रुपये तक बढ गई है, टीवी मैन्युफैक्चर्स ने टीवी को भी पीएलआई स्कीम्स में लाने की मांग रखी है।

5 दिन बाद नये महीने अप्रैल में प्रवेश कर जांएगे, 1 अप्रैल 2021 आने वाला ही है, लेकिन इसके साथ ही आम लोगों के लिये कुछ चुनौतियां भी आने वाली है, आपके जरुरत तथा रोजमर्रा की जरुरत के कुछ सामान महंगी हो जाएगी, दूध से बिजली और एसी से लेकर हवाई सफर तक महंगा हो जाएगा, कारों की सवारी महंगी होगी, तो स्मार्टफोन खरीदना भी महंगा हो जाएगा।

कार-बाइक खरीदना महंगा
कार या बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो 1 अप्रैल से पहले ही खरीद लीजिए, क्योंकि इसके बाद ज्यादातर कंपनियां दाम बढाने वाली है, मारुति, निसान जैसी कंपनियों ने तो बढोतरी का ऐलान कर दिया है। दूसरे ब्रांड भी जल्द नया घोषणा कर सकते हैं।

टीवी, फ्रिज और एसी
1 अप्रैल से टीवी खरीदना महंगा हो जाएगा, बीते 8 महीनों में टीवी की कीमतें 3 से 4 हजार रुपये तक बढ गई है, टीवी मैन्युफैक्चर्स ने टीवी को भी पीएलआई स्कीम्स में लाने की मांग रखी है, माना जा रहा है कि इससे 2 से तीन हजार रुपये कीमतों पर असर पड़ेगा। इसके साथ ही गर्मा के मौसम में एसी या फ्रिज खरीदने वालों पर महंगाई की मार तय है, 1 अप्रैल से एसी कंपनियां कीमत में बढोतरी का प्लान कर रही है, कंपनियां कच्चे माल की कीमतों में हो रही बढोतरी के चलते एसी की कीमत बढाने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि 4 से 6 परसेंट बढोतरी की योजना है।

हवाई सफर
हवाई सफऱ करने के लिये अब आपको ज्यादा जेब ढीली करनी होगी, सरकार ने घरेलू उड़ानों के लिये किराये की न्यूनतम सीमा 5 फीसदी बढाने का फैसला लिया है, 1 अप्रैल से एविएशन सिक्योरिटी फीस भी बढने वाली है।

महंगा हो जाएगा दूध
दूध की कीमतें बढ सकती है, किसानों ने कहा कि वो दूध के दाम 3 रुपये बढाकर 49 रुपये प्रति लीटर कर रहे हैं, नये दाम 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे, हालांकि किसानों की चेतावनी थी कि वो दूध के दाम 55 रुपये लीटर कर देंगे, लेकिन इतनी बढोतरी नहीं की जाएगी।

Read Also – सद्दाम हुसैन की तरह रची साजिश, सास, साली की मौत, पत्नी कोमा में, ऐसा खुला मामला!