Indore

अपने कर्मचारियों को ये सौगात देने वाली टेक्सटाइल कंपनी प्रतिभा सिंटेक्स लिमिटेड है, जिसका प्लांट इंदौर के पास इंडस्ट्रियल एरिया पीथमपुर में है।

कोरोना संक्रमण के चलते पूरी दुनिया में आर्थिक संकट पैदा हो गया है, एक तरफ जहां बड़ी-बड़ी कंपनियां लोगों को नौकरी से निकाल रही है, वहीं दूसरी ओर एक कंपनी ने ऐसा काम किया है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है, इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को वो सपना पूरा कर दिया, जिसे वो सालों से देख रहे थे, कंपनी ने अने कर्मचारियों को फ्लैट बनाकर गिफ्ट किये हैं, जिसकी कीमत कर्मचारी नहीं बल्कि कंपनी चुकाएगी। बस इसके लिये एक शर्त रखी गई है।

तोहफे में फ्लैट
अपने कर्मचारियों को ये सौगात देने वाली टेक्सटाइल कंपनी प्रतिभा सिंटेक्स लिमिटेड है, जिसका प्लांट इंदौर के पास इंडस्ट्रियल एरिया पीथमपुर में है, कंपनी ने 25 हजार रुपये तक वेतन पाने वाले अपने 28 कर्मचारियों को वन बीएचके रो फ्लैट गिफ्ट किया है, इन 28 कर्मचारियों में 14 महिलाएं भी शामिल है। आपको बता दें कि प्रतिभा सिंटेक्स लिमिटेड कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिये सागौर कुटी नाम की टाउनशिप बनाई है, जिसमें सिर्फ उनके ही कर्मचारी रहेंगे, कंपनी ने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिये कुछ समय पहले एक योजना बनाई थी, जिसमें उन्होने सर्वे कर कर्मचारियों के सपने के बारे में पूछा था। सभी का कहना था कि उनका एक ही सपना है घर लेने का, बस इसी आधार पर कंपनी ने उनको फ्लैट बनाकर सौंप दिया।

लिस्ट तैयार
अधिकारियों ने बताया कि कंपनी ने पहले ऐसे कर्मचारियों की सूची बनाई, जिनके पास कोई अपना घर नहीं था, इसके अलावा उन पर कोई आपराधिक रिकॉर्ड ना दर्ज हो, इसके बाद ये शुभ काम उन्होने कंपनी के प्रेसीडेंट एसके चौधरी के पिता छोगमल चौधरी के जन्म शताब्दी के मौके पर किया, इसी दिन कंपनी की ओर से कर्मचारियों को उनके घर की चाबी सौंप दी गई।

इमोशनल तरीके से जुड़े रहे
कंपनी के मालिक ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे कर्मचारी कंपनी से ना सिर्फ प्रोफेशनल बल्कि इमोशनल तरीके से भी जुड़े रहें, उनको ऐसा नहीं लगना चाहिये कि यहां वो नौकरी करते हैं, उनकी सोच एक परिवार की तरह होनी चाहिये, एक परिवार के सदस्य की तरह यहां पर काम करने की ईमानदारी और जिम्मेदारी होनी चाहिये, इसलिये हमने उनके सालों के सपने को पूरा करने के लिये यह काम किया है। प्रतिभा सिंटेक्स लिमिटेड कंपनी एक और अच्छी पहल अपने कर्मचारियों के बच्चों के लिये शुरु की है, मालिक एस के चौधरी ने बताया कि विभिन्न परीक्षाओं में अच्छे अंक लाने वाले कर्मचारियों के 65 बच्चों के लिये छात्रवृत्ति की योजना भी है, इसके अलावा 20 साल से ज्यादा समय से जो कर्मचारी यहां सेवा दे रहा है, उसको भी सम्मानित किया गया है।

Read Also – शिल्पा शेट्टी ने मुझे बर्बाद किया, जब राज कुंद्रा की पहली पत्नी का छलका था दर्द, कही थी ऐसी बात!