Sunday, April 18, 2021

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी बनी IAS, पहली बार में ही मिली सफलता

अमिता बिरला ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अंजलि ने शुरु से ही कुछ अलग करने का मन बना रखा था, अंजलि का पहली बार में यूपीएससी में चयन हो गया है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की छोटी बेटी अंजलि बिरला का भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में चयन हो गया है, इस खुशी में सोमवार को उनके कोटा स्थित आवास पर जश्न का माहौल रहा, अंजलि बिरला अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी बड़ी बहन आकांक्षा को देती हैं, जो उन्हें लगातार मोटिवेट कर रही थी।

परिवार में जश्न का माहौल
जैसे ही अंजलि के परिवार को उनके सलेक्शन की खबर मिली, सभी खुशी से झूम उठे, परिवार में जश्न का माहौल हो गया, परिवार के सदस्यों ने फूल मालाएं पहनाकर अंजलि बिरला का स्वागत किया, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की पत्नी तथा अंजलि की मां अमिता बिरला ने बेटी की कामयाबी पर खुशी जाहिर की है।

कड़ी मेहनत का फल
अमिता बिरला ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अंजलि ने शुरु से ही कुछ अलग करने का मन बना रखा था, अंजलि का पहली बार में यूपीएससी में चयन हो गया है, जिससे पूरा परिवार काफी खुश है, उन्होने कहा कि पहली बार में ही आईएएस परीक्षा में सफल होना उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है।

पहले कोटा फिर दिल्ली से पढाई
अंजलि बिरला की शुरुआती पढाई कोटा से हुई, जहां के सोफिया गर्ल्स स्कूल से उन्होने 12वीं पास की, फिर दिल्ली के रामजस कॉलेज से ग्रेजुएशन कर आईएएस की परीक्षा दी, उन्होने पहली ही बार में आईएएस की परीक्षा में सफलता हासिल कर अपना सपना पूरा कर लिया। भारतीय प्रशासनिक सेवा से जुड़कर अंजलि बिरला महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं, अंजलि ने बताया कि ट्रेनिंग सेशन पूरा होने के बाद वो महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं।

Read Also – लॉकडाउन में मनोज तिवारी ने की थी दूसरी शादी, जानिए कौन है भोजपुरी सुपरस्टार की पत्नी सुरभि

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles