Nita Ambani sister5

कम ही लोगों को पता है कि नीता अंबानी की कोई बहन भी है, तो हम आपको बता दें कि नीता अंबानी की एक बहन है, जो उम्र में उनसे करीब 4 साल छोटी हैं।

बिजनेसमैन मुकेश अंबान की गिनती दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में होती है, मुकेश और नीता अंबानी के लाइफस्टाइल से तो ज्यादातर लोग वाकिफ हैं, जहां मुकेश अंबानी का परिवार अपनी रॉयल्टी को लेकर चर्चा में बना रहा है, तो वहीं नीता अंबानी का परिवार मीडिया से दूर ही रहना पसंद करती है।

नीता का परिवार
नीता अंबानी शादी से पहले एक अपर मिडिल क्लास फैमिली का हिस्सा रही हैं, Nita mukesh Ambani फिलहाल नीता के पिता रविंद्रभाई दलाल, मां पूर्णिमा दलाल, भाई-बहन सभी नॉर्मल लाइफ जी रहे हैं, आज हम आपको नीता अंबानी की बहन के बारे में बताते हैं।

नीता की बहन
कम ही लोगों को पता है कि नीता अंबानी की कोई बहन भी है, तो हम आपको बता दें कि नीता अंबानी की एक बहन है, जो उम्र में उनसे करीब 4 साल छोटी हैं, उनका नाम ममता दलाल है, जहां नीता अंबानी चर्चित बिजनेसवुमन हैं, तो वहीं उनकी छोटी बहन एजुकेशन के पेशे से जुड़ी हुई हैं, और टीचिंग करती हैं।

बहन स्कूल चलाती हैं
नीता अंबानी धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की संस्थापक हैं, उसी स्कूल में उनकी छोटी बहन ममता दलाल प्राइमरी टीचर हैं, इतना ही नहीं ममता उसी स्कूल का प्रबंधन भी संभालती हैं। छोटी बहन की तरह नीता भी शादी से पहले टीचिंग के पेशे से जुड़ी थी, यहां तक की शादी के कुछ समय बाद तक वो बच्चों को पढाती रहीं।

स्टार्स के बच्चों को पढा चुकी
ममता दलाल ने अपने पुराने इंटरव्यू में बताया था कि वो अभी तक कई सितारों के बच्चों को पढा चुकी हैं, उनके मुताबिक उन्होने शाहरुख खान की बेटी सुहाना से लेकर सचिन तेंदुलकर के बच्चे सारा और अर्जुन को पढाया है। बताया जाता है कि नीता की तरह उनकी बहन भी लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करती है, हालांकि अंबानी फैमिली के हर इवेंट में उन्हें देखा जाता है, यहां तक कि ईशा की शादी में उनकी बहन और देवरानी ने खूब डांस भी किया था, इसके साथ ही ममता दलाल ने फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के लिये मॉडलिंग भी की है।

Read Also – मुकेश अंबानी की रिलायंस ने अपने निवेशकों को कर दिया मालामाल, 5 लाख बन गये 2.23 करोड़