baramati2

21 वर्षीय गीतांजलि की शादी सालभर पहले ही सांगवी गांव के अभिषेक तावरे से हुई थी, 24 मई को दोनों की शादी की पहली सालगिरह थी।

महाराष्ट्र के बारामती के सांगवी गांव में दहेज हत्या का एक मामला सामने आया है, मायके वालों ने आरोप लगाया है कि ससुराल वाले अकसर उनकी बेटी को दहेज लाने के लिये दबाव बनाते थे, लेकिन जब मनमाफिक दहेज ना मिल सका, तो उनकी बेटी को जहर देकर मार दिया। युवती की मौत से गुस्साए मायके वालों ने ससुराल के घर के आंगन में ही अंतिम संस्कार कर दिया, इस मामले में बारामती तालुका पुलिस थाने में केस दर्ज कर लिया गया है।

पिछले साल शादी
21 वर्षीय गीतांजलि की शादी सालभर पहले ही सांगवी गांव के अभिषेक तावरे से हुई थी, 24 मई को दोनों की शादी की पहली सालगिरह थी, उसके कुछ दिन बाद पति ने गीतांजलि के रिश्तेदारों को फोन कर जानकारी दी, कि उसने जहर खा लिया है, गीतांजलि को तत्काल बारामती के निजी अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया, फिर पुणे के एक अस्पताल में भेज दिया गया, गुरुवार सुबह 8 बजे के करीब उन्होने आखिरी सांस ली।

ससुराल वालों पर आरोपी
विवाहिता की चाची नमिता यादव ने ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाये हैं, उन्होने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि शादी में गीतांजलि को 51 तोला सोने के गहने देने की मांग ससुराल वालों ने की थी, घर के आर्थिक हालात अच्छे ना होने की वजह से ससुराल वालों की इस मांग को पूरा नहीं कर सके। शादी के कुछ दिन बाद से ही गीतांजलि के सास-ससुर ने मायके से सोने के गहने और कपड़े लाने के लिये ताने मारने शुरु कर दिये, हालात खराब होने के बावजूद मायके वालों ने अब तक 25 तोला सोना दे दिया था, फिर भी ससुराल वालों को पेट नहीं भरा था।

मारपीट करने का आरोप
उन्होने कहा कि सोना लाने के लिये गीतांजलि के साथ बार-बार मारपीट भी की जाती थी, जिससे नाराज होकर महिला कुछ दिनों के लिये मायके चली गई, फिर रिश्तेदारों ने समझा-बुझाकर ससुराल लाया था, दो दिन पहले उनकी शादी की सालगिरह थी, उन्होने कहा कि केक काटकर सालगिरह मनाने के बाद गीतांजलि को उसके सास-ससुर, पति और ननद ने मारपीट की, फिर जहर देकर मार दिया। गुरुवार सुबह इलाज के दौरान विवाहिता की मौत हो गई, जिसके बाद मायके वालों ने उसका अंतिम संस्कार ससुराल वालों के आंगन में ही करने का फैसला लिया।

Read Also – रोहित सरदाना की पत्नी का धैर्य दे गया जवाब, बताया कितनी संपत्ति छोड़ गये पति