mewat

मेवात में 67 वर्षीय बुजुर्ग ने 19 साल की लड़की से प्रेम विवाह चर्चाओं में है, क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा हो रही है, बीबीपुर गांव के लोगों ने इस मामले पर गांव की छोटी मस्जिद के पास मौजिज लोगों की एक मीटिंग की।

67 वर्षीय बुजुर्ग के प्रेम विवाह मामले पर बीबीपुर गांव के लोगों ने मीटिंग कर नाराजगी जताई, ग्रामीणों ने पलवल और मेवात के पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात कर बेमेल शादी की सच्चाई पता लगाकर मायके वालों को लड़की वापस करने की मांग की है, अगर लड़की नहीं मिली, तो महापंचायत करने से लेकर किसी भी हद तक जाकर लड़की लेने की बात कही है। उन्होने ये भी कहा कि इस बेमेल शादी की चर्चा दूर-दूर तक हो रही है, जिससे गांव की बदनामी हो रही है, साथ ही शरीयत भी इस बात की इजाजत नहीं देता कि शादीशुदा लड़की बिना तलाक किसी दूसरे व्यक्ति से शादी करे, लड़की मेवात जिले के बीबीपुर गांव की है, तो बुजुर्ग पति पड़ोसी जिला पलवल के हुंचपुरी गांव का है।

चर्चा में प्रेम विवाह
मेवात में 67 वर्षीय बुजुर्ग ने 19 साल की लड़की से प्रेम विवाह चर्चाओं में है, क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा हो रही है, बीबीपुर गांव के लोगों ने इस मामले पर गांव की छोटी मस्जिद के पास मौजिज लोगों की एक मीटिंग की, बैठक में इस विवाह पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बुजुर्ग के प्रेम विवाह मामले में जिला प्रशासन से जांच की मांग की है, मौजूद लोगों ने कहा कि जल्द ही इस मामले में सामाजिक बुद्धिजीवी और राजनेताओं से मिलकर एक महापंचायत का आयोजन जल्द किया जाएगा।

जांच के आदेश
बीबीपुर गांव के लोगों ने मीडिया से बात करते हुए कहा बुजुर्ग के प्रेम विवाह मामले में हाईकोर्ट ने अच्छा फैसला सुनाया है, जो जांच के आदेश दे दिये, मामले की गहनता से तफ्तीश की जाए, marraige45 ग्रामीण बशीर ने कहा, कि मेवात में 36 बिरादरी के लोग हिंदू-मुस्लिम लोग आज आपसी प्रेमभाव से रहते हैं, हमने आज तक इस तरह की घटना नहीं सुनी, और ना ही देखी, इस तरह की घटनाओं से समाज ही नहीं बल्कि इस्लाम को भी बदनाम किया है।

क्या है मामला
पलवल जिले के हुंचपुरी गांव के 67 वर्षीय बुजुर्ग के बारे में बताया जा रहा है कि वो लंबे समय से नक्श, ताबीज देने का काम करता है, जिस 19 साल की युवती ने शादी रचाई है, इस लड़की की माता नक्श, ताबीज देने वाले ढोंगी के पास पिछले कई सालों से आती-जाती रही हैं, बुजुर्ग तांत्रिक तक बताया जा रहा है। बीबीपुर गांव के लोगों को यही शक है कि महिला और उसकी बेटी को बुजुर्ग ने झांसे में लेकर उनसे किसी दबाव में जबरन शादी रचाई है, अगर इस मामले की गहनता से जांच की जाएगी, तो सच्चाई उजागर हो सकती है, कुल मिलाकर ये एक बेमेल शादी है, जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

Read Also – प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा, तो पत्नी ने पति को लगा दिया ठिकाने, फिर रची साजिश