Home देश राजस्थान के बड़े बिजनेस घराने की बहू है लोकसभा स्पीकर की बड़ी...

राजस्थान के बड़े बिजनेस घराने की बहू है लोकसभा स्पीकर की बड़ी बेटी, जानिए क्या करती हैं काम

0
2173
lok sabha speaker om birla daughter akanksha

हाल ही में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला (Om Birla) की छोटी बेटी अंजलि बिड़ला (Anjali Birla) ने अपने पिता और परिवार का सिर से गर्व से ऊंचा किया है. अंजलि ने पहले ही प्रयास में सिविल सर्विजेस का एग्जाम पास किया है और इसका सफलता का श्रेय खासतौर से अपनी बड़ी बहन आकांक्षा को दिया है. बतौर अंजलि उनकी बड़ी बहन ने हमेशा मोटिवेट किया और पढ़ाई से लेकर हर छोटी चीज का पूरा ध्यान रखा.om birla Family and daughter 1 बड़ी बहन के कारण ही वह परीक्षा में सफल हो पाई हैं. अंजलि बिड़ला द्वारा हासिल की गई सफलता के बाद से हर तरफ लोकसभा स्पीकर की बड़ी बेटी की चर्चा है. तो चलिए जानते हैं क्या करती हैं ओम बिड़ला की बड़ी बेटी आकांक्षा.

1991 में ओम बिड़ला की शादी
लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला कॉलेज के दिनों से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं और इन्होंने साल 1991 में अमिता बिड़ला से शादी की थी. शादी के बाद ओम-अमिता के घर दो बेटियों ने जन्म लिया.बड़ी बेटी आकांक्षा और छोटी बेटी अजंलि. बचपन से ही ओम बिड़ला की बेटियां पढ़ाई में अव्वल रही और हमेशा लगन के साथ पढ़ाई करती रही.

कौन है बड़ी बेटी
ओम बिड़ला की बड़ी बेटी आकांक्षा बिड़ला चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं. इनकी शादी राजस्थान के उद्योगपति कृष्ण गोपाल बांगड़ के बेटे से साल 2016 में हुई थी.om birla Family and daughter 2आकांक्षा का ससुराल भीलवाड़ा में है और बांगड़ के कंचन ग्रुप का नाम राजस्थान के सफल बिजनेस हाउसेज में शुमार है.

छोटी बेटी बनीं IAS
लोकसभा स्पीकर की बड़ी बेटी जहां चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं तो छोटी बिटिया ने अपने परिवार का नाम रोशन कर IAS बनने का सपना पूरा किया है. अंजलि ने सफलता पाने के बाद कहा कि वह महिला सशक्तिकरण के लिए काम करना चाहती हैं.om birla Family and daughter 5 अंजलि ने अपनी सफलता का श्रेय बड़ी बहन आकांक्षा को दिया. सोशल मीडिया पर एक्टिव अंजलि बिड़ला अक्सर अपने परिवार के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं.om birla Family and daughter 3 अंजलि की सफलता पर उनकी मां ने कहा था कि, अंजलि बचपन से ही पढ़ाई में होनहार रही हैं और वह बेटी की कामयाबी पर काफी खुश हैं.

ये भी पढ़ेंः- लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी बनी IAS, पहली बार में ही मिली सफलता