Deepa

दीपा सोशल मीडिया पर काफी फेमस थी, वो कई मुद्दों पर अपनी राय रखती थी, फिर चाहे वो मुद्दा सरकार से जुड़ा हो या राजनीति या खेल से, वो महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर खासतौर से आवाज उठाती थी।

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में हुई लैंडस्लाइड ने देश के 4 राज्यों के लोगों को जख्म दिये हैं, इस लैंडस्लाइड में जयपुर, दिल्ली समेत दूसरे राज्यों के कुल 9 लोगों की मौत हुई है, हादसे में जान गंवाने वाली डॉ. दीपा शर्मा को देशबर के नामी लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं, मंगलवार को जयपुर में दीपा का अंतिम संस्कार होगा।

परिजनों को सौंपा जाएगा
सभी शवों को सोमवार को सड़क मार्ग के जरिये दिल्ली हिमाचल भवन भेजा गया है, जहां से उनके परिजनों को सौंपा जाएगा, जयपुर की रहने वाली दीपा शर्मा ने शायद ही कभी सोचा होगा कि किन्नौर का ये ट्रिप उनका आखिरी ट्रिप होगा, ट्रैवलर में सवार 11 लोगों में से 9 को जान से हाथ धोना पड़ा।

बेबाक और घूमक्कड़ मिजाज
दीपा अपनी बेबाकी और घूमक्कड़ मिजाज के लिये जानी जाती थी, ट्विटर पर उनके 20 हजार के करीब फॉलोवर्स थे, वहीं चर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति से लेकर शाहीन बाग तक वो जा चुकी थी। दीपा ने 2013 में केबीसी में हिस्सा लिया था, और 6 लाख रुपये जीती थी, इसके अलावा वो कंगना रनौत की फैन थी, मनाली में उनके घर पर उनसे मुलाकात की थी, कंगना ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

सोशल मीडिया पर फेमस
दीपा सोशल मीडिया पर काफी फेमस थी, वो कई मुद्दों पर अपनी राय रखती थी, फिर चाहे वो मुद्दा सरकार से जुड़ा हो या राजनीति या खेल से, वो महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर खासतौर से आवाज उठाती थी। हाल ही में सरकार ने कहा था कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोविड-19 की दूसरी लहर में किसी की मौत नहीं हुई, इस पर दीपा ने लिखा था कि भारत के किसी भी राज्य की सरकार ईमानदार नहीं, राजनीति में नीति के आगे मानवीयता गुम सी हो जाती है, क्या सत्ता में बने रहने के लिये हमेशा झूठ बोलना जरुरी है, क्यों हमारे देश में राजनीति ज्यादातर असंवेदनशील होकर सिर्फ सत्ता, पैसे और ताकत के लिये की जाती है, कोई उत्तर मेरे सवालों का?

जन्मदिन मनाने गई थी
दीपा अपना जन्मदिन मनाने के लिये स्पीति को चुना था, वो छितकुल से लौट रही थी, और काजा जाने का प्लान था, यहां पर वो 29 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाने वाली थी। टूर के लिये उन्होने स्पेशव डीएसएलआर कैमरा खरीदा था, इसके अलावा नया स्मार्ट फोन भी लिया था, अब हिमाचल सरकार और पीएम की ओर से मृतकों के परिजनों को 6-6 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया है।

Read Also – राज कुंद्रा- 100 दिन में ही करोड़पति बन गई कानपुर वाले अरविंद की पत्नी, होती थी मोटी कमाई