Thursday, April 22, 2021

ऐसे निजी सवाल पूछना बंद कीजिए, थोड़ी मर्यादा रखिए, शादी के सवाल पर जया किशोरी ने कही ऐसी बात

किशोरी जी कई इंटरव्यू के दौरान ये बात बोल चुकी हैं, कि वो कोई साध्वी नहीं बल्कि एक साधारण लड़की हैं, जिस तरह एक साधारण लड़की पढती लिखती है और समय आने पर घरवालों की इच्छा के मुताबिक शादी करती है, वो भी इसी तरह जीवन व्यतीत करेगी।

जया किशोरी चर्चित कथावाचिका हैं, देश-विदेश में उनकी तथा वाचन शैली और भजनों को बहुत पसंद किया जाता है, खासतौर पर श्री मद्भागवत कथा और नानी बाई रो मायरा की कथा के लिये उन्हें जाना जाता है, साथ ही वो एक लाइफ मैनेजमेंट और मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं, उनके भक्त उनके विचारों को इतना प्रभावशाली मानते हैं कि कथाओं से इतर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी किशोरी जी से जुड़े रहना चाहते हैं।

सवाल-जवाब सेशन
हाल ही में किशोरी जी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने फॉलोवर्स से जुड़े रहने के लिये आसक मी अ क्वेश्चन यानी मुझसे सवाल पूछा की स्टोरी अपडेट की, उनकी इस स्टोरी पर कई फॉलोवर्स ने भगवान, कथाओं, भजनों और मोटिवेशनल विचारों के बारे में पूछा जबकि इन्हीं में से एक फॉलोवर ने पूछ लिया, आप शादी कब कर रहे हो, इसके जवाब में किशोरी जी ने लिखा अभी काफी समय है।

कभी शादी करेंगी
इसी सिलसिले को आगे बढाते हुए एक फॉलोवर ने पूछा कि क्या आप कभी शादी करेंगे, तो उन लोगों को क्या कहना चाहेंगी, जो बार-बार आपसे शादी को लेकर सवाल पूछते हैं, शादी के बारे में लगातार ऐसे सवालों को देखते हुए किशोरी जी ने जवाब दिया, हां मैं एक दिन शादी जरुर करुंगी, मैं कहना चाहूंगी, कि निजी जीवन के बारे में इस तरह के सवाल पूछना बंद कीजिए, ये ठीक नहीं है, थोड़ी मर्यादा रखिए।

साध्वी नहीं साधारण लड़की
आपको बता दें कि कथावाचक किशोरी जी कई इंटरव्यू के दौरान ये बात बोल चुकी हैं, कि वो कोई साध्वी नहीं बल्कि एक साधारण लड़की हैं, जिस तरह एक साधारण लड़की पढती लिखती है और समय आने पर घरवालों की इच्छा के मुताबिक शादी करती है, वो भी इसी तरह जीवन व्यतीत करेगी, लेकिन फिलहाल अभी उनकी शादी में समय है, क्योंकि वो अभी पढाई कर रही हैं, और अपना ज्यादातर समय लोकसेवा तथा समाज कल्याण के कामों को देखते हुए बिताती हैं। इंटरव्यू के दौरान किशोरी जी ने कई बार ये बात रखी है, कि कथाओं, भजनों तथा मोटिवेशनल सेमिनार आदि से मिलने वाले पैसों को वो नारायण सेवा संस्थान के लिये दान करती हैं, ये संस्थान दिव्यांग लोगों की मदद के लिये कार्य करता है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles