Home देश कौन -कौन है जया किशोरी के परिवार में, जानिये एक कार्यक्रम का...

कौन -कौन है जया किशोरी के परिवार में, जानिये एक कार्यक्रम का कितना लेती है फीस?

0
742
Jaya Kishori

जया किशोरी एक कथा के लिये करीब दस लाख रुपये लेती हैं, इसमें से आधा पैसा एडवांस देना होता है, बीकॉम ग्रेजुएट जया किशोरी सामाजिक कार्यों में भी बढ-चढ कर हिस्सा लेती हैं।

जया किशोरी अपने भजनों तथा भागवत कथा के लिये देश-विदेश में जानी जाती हैं, उनके हजारों प्रशंसक हैं, सोशल मीडिया पर भी उन्हें खूब पसंद किया जाता है, उनके भजन देखते ही देखते वायरल हो जाते हैं, इसके साथ ही जया मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं, 13 जुलाई 1995 को एक आध्यात्मिक परिवार में पैदा हुई जया किशोरी अब तक 350 से ज्यादा कथा कर चुकी हैं।

कौन-कौन है परिवार में
जया का परिवार मूल रुप से राजस्थान का रहने वाला है, उनके परिवार में पिता शंकर शर्मा तथा मां सोनिया शर्मा के अलावा छोटी बहन चेतना शर्मा भी है, पूरा परिवार अब कोलकाता में रहता है, जया की अधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार जब वो सात साल की थीं, तभी से आध्यात्म की दुनिया की ओर उनका झुकाव हो गया। जानकारी के मुताबिक जया किशोरी पर उनके दादा-दादी का काफी प्रभाव पड़ा, जो उन्हें भगवान कृष्ण की कहानियां सुनाते थे, बचपन में सुनी कहानियां तथा भजन याद करती थी फिर धीरे-धीरे इसमें रच-बस गई।

9 साल की उम्र में मनवाया लोहा
रिपोर्ट्स के मुताबिक जया जब 9 साल की थी, तभी उन्होने संस्कृत में लिंगाष्टकम, शिव तांडव श्लोक, रामाष्टकम जैसे तमाम स्त्रोत याद कर लिये थे, उनकी शुरुआती गुरु गोविंद राम मिश्र थे, जिन्होने उन्हें किशोरी जी की उपाधि दी थी। जया से अकसर सोशल मीडिया पर पूछा जाता है, कि वो शादी कब करेंगी, इस पर उन्होने एक इंटरव्यू में विस्तार से जवाब दिया था, उन्होने कहा था कि वो बिल्कुल शादी करेंगी, कोई साध्वी नहीं हैं, लेकिन फिलहाल इसमें थोड़ा वक्त है, जया कहती हैं कि शादी से पहले व्यक्ति के स्वाभाव को परखना और समझना चाहिये, जब आप उसके स्वाभाव को पूरी तरह जान लें, तभी शादी करें, जया ने कहा कि इस मामले में जल्दबाजी और हड़बड़ाहट नहीं करना चाहिये।

कितनी है फीस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जया किशोरी एक कथा के लिये करीब दस लाख रुपये लेती हैं, इसमें से आधा पैसा एडवांस देना होता है, बीकॉम ग्रेजुएट जया किशोरी सामाजिक कार्यों में भी बढ-चढ कर हिस्सा लेती हैं, वो अपनी कमाई का एक हिस्सा दिव्यांगों की मदद के लिये देती हैं, इसके अलावा आर्थिक रुप से कमजोर बच्चों की पढाई का भी खर्च उठाती हैं।

Read Also – ऐसे निजी सवाल पूछना बंद कीजिए, थोड़ी मर्यादा रखिए, शादी के सवाल पर जया किशोरी ने कही ऐसी बात