panipat

पीड़िता के अनुसार एक दिन तब हद हो गई, जब उसके पति ने उसे पानी में नशीला पदार्थ घोलकर पिलाया, फिर जबरन उससे सुसाइड नोट लिखवा लिया।

हरियाणा के पानीपत में पति-पत्नी के रिश्ते को शर्मसार करने वाला एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे, दरअसल पानीपत की न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी एक युवती ने शहर के ही विकास नगर के रहने वाले नीरज से प्रेम विवाह की थी, ये उसकी दूसरी शादी थी, इसके साथ ही इस अंतरजातीय विवाह को नीरज के घर वाले स्वीकार नहीं कर सके, इस वजह से दोनों पति-पत्नी अलग रहने लगे।

परेशान करने लगा
आरोप के मुताबिक कुछ समय तक तो सबकुछ ठीक-ठाक रहा, लेकिन बाद में पीड़िता का पति अपने परिवार के साथ मिलकर उसे परेशान करने लगा, वहीं बात-बात पर युवती को जातिसूचक गालियां दी जाने लगी, woman2 ये सिलसिला लगातार चलता रहा और वो बर्दाश्त करती रही।

सुसाइड नोट
पीड़िता के अनुसार एक दिन तब हद हो गई, जब उसके पति ने उसे पानी में नशीला पदार्थ घोलकर पिलाया, फिर जबरन उससे सुसाइड नोट लिखवा लिया, पीड़िता ने बताया कि उसके बाद पति उसे फांसी के फंदे पर लटका कर फरार हो गया, जब उसकी बेटी ने देखा, woman तो अपने मामा और नानी को इसकी सूचना दी, फिर उन्होने पीड़िता को फंदे से नीचे उतारा और इलाज के लिये अस्पताल ले गये, वो अस्पताल में करीब 15 दिन तक जिंदगी और मौत से जूझती रही, हालांकि उसकी जान तो बच गई, लेकिन फिलहाल वो चलने-फिरने और बिस्तर से उठने से भी लाचार हैं।

पुलिस ने कही ये बात
मामले में चांदनी बाग थाना प्रभारी मनजीत सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर आईपीसी की धारा 307 तथा 328 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है, वहीं पीड़िता का इलाज कर रहे डॉ. गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि जिस समय उन्हें अस्पताल लाया गया, तो हालत काफी गंभीर थी, सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी, फिलहाल काफी हद तक स्थिति में सुधार है, लेकिन अभी उसे उठने और चलने में दिक्कत हो रही है। पीड़िता अपने मायके में रह रही हैं, वहीं उसने इंसाफ की गुहार लगाते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Read Also – जिसमें पत्नी समेत सवार थे बिपिन रावत, सेना का सबसे सुरक्षित हेलीकॉप्टर, जानिये खासियत