विदेश में पढाई, पेज थ्री पार्टियों की शौकीन, जानिये पापा की कंपनी DLF से कितनी सैलरी लेती हैं पिया सिंह?

0
134
Piya Singh

पिया ने यूएसए के एक नामी विश्वविद्यालय से फाइनेंस में ग्रेजुएशन किया है, पिता के साथ कारोबार में हाथ बंटाने से पहले वो जनरल इलेक्ट्रिक्स में काम करती थी।

पिया सिंह देश की उभरती हुई बिजनेसवुमन में से एक हैं, आपको बता दें कि पिया डीएलएफ के संस्थापक और चेयरमैन कुशल पाल सिंह की बेटी हैं, पार्टियों के प्रति उनकी दीवानगी देख उन्हें पार्टी वूमन के नाम से नवाजा जाता है, उन्हें पार्टियां करने का बेहद शौक है, उनके बारे में कहा जाता है, कि वो आज रात दिल्ली, कल मुंबई और परसों बंगलुरु में होने वाली पार्टी में भी शामिल हो सकती हैं, पिया पिछले बीस सालों से अपने पिता के कारोबार में उनका हाथ बंटा रही हैं।

पढाई और काम
पिया ने यूएसए के एक नामी विश्वविद्यालय से फाइनेंस में ग्रेजुएशन किया है, पिता के साथ कारोबार में हाथ बंटाने से पहले वो जनरल इलेक्ट्रिक्स में काम करती थी, फिर पिता उन्हें अपने बिजनेस में लेकर आये, उन्हें डीएलएफ में काम सौंपा, फिलहाल पिया कंपनी की नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं, साथ ही डीएलएफ इंटरटेनमेंट की सीईओ भी हैं।

टिम्मी सरना से शादी
साल 2008 में पिया ने देश का पहला लग्जरी मॉल डीएलएफ एम्पोरिया खोला था, इसके बाद देश की बड़ी आउटसोर्सिंग कंपनी जेनपैक्ट को डीएलएफ के साथ मिलाया था। पिया ने सरना एक्सपोर्ट वाले टिम्मी सरना से शादी की है, टिम्मी शादी के बाद डीएलएफ के एमडी बन चुके हैं।

इतनी है सैलरी
वॉलमाइन डॉट कॉम के अनुसार डीएलएफ में बतौर नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पिया सिंह की तनख्वाह 38 लाख रुपये महीना है, पिया का नाम प्रतिष्ठित फोर्ब्स की शक्तिशाली और धनवान महिलाओं में भी शामिल हो चुका है, उन्हें भारत की सबसे शक्तिशाली अमीर महिलाओं में गिना जाता है।

Read Also – रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR के बाद सुशांत की बहन ने कही बड़ी बात, पोस्ट हो रहा वायरल