delhi8

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट सीपी (सेंट्रल रेंज) एनएस बुंदेला ने कहा कि मौके पर पुलिस, एमसीडी और एनडीआरएफ की टीम मौजूद है, इमारत में फंसे लोगों की जानकारी नहीं है।

नॉर्थ दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढहने की वजह से बड़ा हादसा हो गया है, इस हादसे में कई लोगों के हताहत होने की आशंका है, सूचना के बाद दिल्ली पुलिस, एनडीआरएफ और दमकल की टीम मौके पर पहुंच चुकी है, पुलिस के अनुसार राहत-बचाव कार्य जारी है, वहीं अब तक 3 लोगों को मलबे से निकाला गया है, जिसमें 2 बच्चे शामिल हैं, हालांकि इनमें से दोनों बच्चों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बच्चों की उम्र 7 और 12 साल है, जबकि एक व्यक्ति को सिर में चोट आई है, जिसका इलाज जारी है।

राहत-बचाव कार्य
दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट सीपी (सेंट्रल रेंज) एनएस बुंदेला ने कहा कि मौके पर पुलिस, एमसीडी और एनडीआरएफ की टीम मौजूद है, इमारत में फंसे लोगों की जानकारी नहीं है, हम मामले की जांच कर रहे हैं, सूचना के अनुसार नीचे दुकानें थी, ऊपर के मंजिलों पर लोग रह रहे थे, वहीं हादसे की वजह से आसपास के इलाके में भी हड़कंप मच गया है, इस समय मौके पर पुलिस तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ काफी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद हैं, इसके अलावा मौके पर दमकल की 5 गाड़ियां भी मौजूद है।

मेयर ने कही ये बात
इस मामले में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर राजा इकबाल सिंह ने कहा कि दिल्ली पुलिस और एमसीडी के लोग लगे हुए हैं, जहां हादसा हुआ है, वो मार्केट 100-150 साल पुरानी है। दिल्ली पुलिस के अनुसार बिल्डिंग में निर्माण कार्य चल रहा था, जिस समय हादसा हुआ, उस समय अंदर कई मजदूर थे, यही नहीं इस बिल्डिंग की पहली और दूसरी मंजिल पर कई परिवार रहते हैं, जबकि नीचे दुकानें थी।

सीएम ने जताया दुख
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस हादसे पर दुख जताया है, उन्होने ट्वीट कर लिखा, दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में इमारत गिरने का हादसा बेहद दुखद, प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है, जिला प्रशासन के माध्यम से मैं खुद हालात पर नजर बनाये हुए हूं। बताया जा रहा है कि हादसे की वजह बारिश हो सकती है, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में रिकॉर्डतोड़ बारिश हो रही है।

Read Also – केजरीवाल को चुनौती देकर चर्चा में आने वाली बीजेपी नेता ने कर ली सगाई, लोग दे रहे बधाई