हार नहीं बल्कि इस गलती की वजह से नप गये मनोज तिवारी, अब इन्हें मिली दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष की कुर्सी

0
2943

इसी साल दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस्तीफे की पेशकश की थी।

कोरोना लॉकडाउन के बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने संगठन में बड़े बदलाव किये हैं, तीन प्रदेश अध्यक्षों की छुट्टी कर दी गई है, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी पर भी गाज गिरा है, अब उनकी जगह आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली बीजेपी की कमान सौंपी गई है, आदेश गुप्ता जमीनी नेता माने जाते हैं, इस बाबत पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने आधिकारिक लेटर जारी किया है।

तीन अध्यक्षों की छुट्टी
दिल्ली के अलावा छत्तीसगढ और मणिपुर के अध्यक्ष को भी हटा दिया गया है, छत्तीसहगढ में विष्णुदेव साय को नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, मणिपुर में एस टिकेन्द्र सिंह को पार्टी की जिम्मेदारी सौंपी गई है, ये तीनों बदलाव राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर हुई है।

मनोज तिवारी को भारी पड़ी गलती
आपको बता दें कि इसी साल दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस्तीफे की पेशकश की थी, हालांकि तब उनके इस्तीफे को नामंजूर कर दिया गया था, इस बीच मनोज तिवारी का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वो लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते दिख रहे थे, माना जा रहा है कि इसी के बाद मनोज तिवारी को अध्यक्ष पद से हटाया गया है।

कौन हैं नये अध्यक्ष आदेश गुप्ता
मालूम हो कि आदेश कुमार गुप्ता की पहचान एक जमीनी नेता के रुप में हैं, वो पश्चिम पटेल नगर से पार्षद हैं, इसके साथ ही नॉर्थ दिल्ली से मेयर भी रह चुके हैं, माना जा रहा है कि आदेश गुप्ता को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद देने के पीछे नड्डा की बड़ी रणनीति है, बीजेपी अब अपना पूरा फोकस एमसीडी चुनाव पर करना चाहती है, इसलिये आदेश गुप्ता को आगे किया गया है।