कोरोना संक्रमित अमित शाह ने जीती कोरोना से जंग? जानें पूरी सच्चाई

0
72
amit shah corona

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कुछ समय पहले ही कोरोना संक्रमित (corona infected) पाए गए थे और इसी कारण अमित शाह राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में शामिल नहीं हुए थे. कोरोना पॉजिटिव की जानकारी खुद अमित शाह ने ट्वीट कर दी थी. पर अब अमित शाह की सेहत को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है जिसके मुताबिक, उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है और इसकी जानकारी बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर दी है. पर इस जानकारी को न्यूज एजेंसी एएनआई ने खारिज कर दिया है.

अमिता शाह की ताजा रिपोर्ट

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट (Manoj Tiwari Tweet) करते हुए गृहमंत्री अमित शाह की ताजा रिपोर्ट की जानकारी देते हुए लिखा, “देश के यशस्वी गृह मंत्री अमित शाह जी की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई.” इस जानकारी पर न्यूज एजेंसी ANI ने गृहमंत्रालय के अधिकारी के हवाले से बताया कि, अमित शाह का कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब तक कोविड-19 टेस्ट नहीं हुआ है. इस ट्वीट के आते ही मनोज तिवारी ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है.
मालूम हो 2 अगस्त को ही अमित शाह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. ट्वीट में शाह ने बताया था कि, उन्हें कोरोना के लक्षण नजर आए थे और इस पर उन्होंने टेस्ट कराया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना की जानकारी देते हुए अमित शाह ने लोगों से अपील की थी कि, जो भी व्यक्ति पिछले दिनों उनके संपर्क में आए हैं वह आइसोलेट होकर अपना टेस्ट शीघ्र ही कराएं. अमीत शाह का इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में चल रहा है.

21 लाख पार हुआ आकड़ां

बात अगर भारत में कुल कोरोना मामलों की करें तो हर दिन कोरोना के केसों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 21 लाख के पार हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 21 लाख 53 हजार 11 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 43,379 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. राहत की बात ये है कि, 14 लाख 80 हजार 884 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं. बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के नए 64 हजार 399 मामले सामने आए जबकि 861 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हुई है. इस समय भारत विश्व का तीसरा देश है जहां कोरोना काफी तेजी से फैल रहा है.