Friday, April 23, 2021

180 में स्वेटर, 350 में जैकेट, यहां मिलता है सबसे सस्ता सर्दियों के कपड़े!

इस बाजार में लगातार खरीददारी करने वाले लोग कहते हैं कि अगर इस बाजार में आप शॉपिंग के लिये जा रहे हैं, तो आपको मोलभाव करना ठीक से आना चाहिये।

उत्तर भारत में ठंड अपने तेवर दिखाने लगा है, रोजाना ठंड बढती जा रही है, ऐसे में ठंड के कपड़ों का बाजार भी बढने लगा है, स्वेटर के साथ-साथ अब जैकेट की भी जरुरत पड़ने लगी है। दिल्ली में कुछ ऐसे बाजार हैं, जहां आप सस्ते में सर्दियों के कपड़ों की खरीददारी कर सकते हैं, ऐसे ही एक बाजार के बारे में आज हम आपको बताते हैं।

गांधी नगर मार्केट
वैसे तो गांधी नगर मार्केट रेडीमेड कपड़ों के लिये देश ही नहीं बल्कि दुनिया में जानी जाती है, इसे एशिया का सबसे बड़ा और किफायती बाजार कहा जाता है। सर्दियों के कपड़ों की खरीददारी के लिये ये बाजार आपके कम बजट में बेहतर विकल्प हो सकता है। वैसे तो ये बाजार थोक बिक्री के लिये जाना जाता है, लेकिन आप यहां से सिंगल पीस भी खरीद सकते हैं।

इसका रखना होगा ध्यान
हालांकि इस बाजार में लगातार खरीददारी करने वाले लोग कहते हैं कि अगर इस बाजार में आप शॉपिंग के लिये जा रहे हैं, तो आपको मोलभाव करना ठीक से आना चाहिये, क्योंकि कई बार ऐसा होता है, कि जिस जैकेट के शुरुआत में तीन हजार रुपये बताये जाते हैं, वो मोल भाव के बाद 5 सौ रुपये में मिल जाता है।

180 में स्वेटर, 350 में जैकेट
गांधी नगर मार्केट में खरीददारी कर देशभर के अलग-अलग इलाकों में कपड़े सेल किये जाते हैं, यहां खुदरा बिक्री के लिये भी स्वेटर और जैकेटों की विस्तृत रेंज उपलब्ध है, लेडीज स्वेटर की बात करें, तो इसकी शुरुआत 180 से 200 रुपये में होती है, वहीं 350 से 2200 रुपये तक जैकेट मिल जाते हैं। क्वालिटी के हिसाब से कीमतें ज्यादा होती चली जाती है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles