Narendra Modi (1)

सीबीएसई 10वीं के पेपर्स जो कि 4 मई से 14 जून तक होने थे, उन्हीं पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है, बोर्ड की ओर से छात्रों के परफॉरमेंस के आधार पर नंबर्स दे दिये जाएंगे।

कोरोना संक्रमण के बढते संकट के बीच सीबीएसई की परीक्षाओं को लेकर भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है, सीबीएसई 12वीं की परीक्षाओं को फिलहाल टाल दिया गया है, जबकि 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है, बुधवार को पीएम मोदी ने शिक्षा मंत्री और मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी, जिसमें ये फैसला लिया गया है।

12वीं के लिये ये फैसला
आदेश के अनुसार 4 मई से 14 जून तक होने वाली 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है, 1 जून को एक और मीटिंग होगी, जिसमें तब के हालात को देखते हुए फैसला लिया जाएगा, अगर परीक्षाएं होगी, तो 15 दिन पहले ही छात्रों को सूचित कर दिया जाएगा।

10वीं के परीक्षा को लेकर ये निर्णय
सीबीएसई 10वीं के पेपर्स जो कि 4 मई से 14 जून तक होने थे, उन्हीं पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है, बोर्ड की ओर से छात्रों के परफॉरमेंस के आधार पर नंबर्स दे दिये जाएंगे, अगर कोई छात्र या छात्रा अपने नंबर्स से खुश नहीं होगा, तो उसे बाद में एग्जाम देने का मौका मिलेगा।

मनीष सिसोदिया ने क्या कहा
इस फैसले पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार को दोनों ही परीक्षाओं को फिलहाल रद्द कर देना चाहिये था, लेकिन अभी जो फैसला लिया गया है, वो मौजूदा हालात के हिसाब से बिल्कुल ठीक है।

Read Also – लॉकडाउन में गई नौकरी, तो पति बन गया जिगोलो, पत्नी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया!