rawat (1)

बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत घर-परिवार संभालने के साथ ही आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष भी थी।

सीडीएस बिपिन रावत को ले जा रहा इंडियन एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हो गया, जिसमें बिपिन रावत तथा उनकी पत्नी समेत कुल 13 लोगों की मौत हो गई है, हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका तथा सेना के कुछ अधिकारियों के साथ सवार थे, इस हादसे से पूरे देश में मातम है।

पत्नी क्या करती थी
बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत घर-परिवार संभालने के साथ ही आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष भी थी, आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन यानी AWWA सेना के पत्नियों, बच्चों तथा सेना कर्मियों के आश्रितों के कल्याण के लिये काम करने वाली नोडल संस्था है, जिसकी स्थापना साल 1966 में की गई थी, इस संस्था का उद्देश्य युद्ध में जान गंवाने वाले शहीदों की पत्नियों तथा उनके आश्रितों की भलाई और विकास के लिये काम करना है।

एमपी से ताल्लुक
आपको बता दें कि मधुलिका रावत एमपी के शहडोल से नाता रखती थी, वहां के रियासतदार कुंवर मृगेंद्र सिंह की दूसरी बेटी थीं। मधुलिका ने अपनी पढाई दिल्ली से की और डीयू से मनोविज्ञान में ग्रेजुएशन किया, AWWA के अलावा वो और भी कई तरह के सामाजिक काम करती थी, खासकर कैंसर पीड़ितों के लिये काफी सालों से समाजसेवा कर रही हैं।

सेना का पानी लांच
इसी साल 8 मार्च को महिला दिवस के मौके पर मधुलिका की अगुवाई में AWWA की ओर से सेना जल लांच किया गया था, जिसका उद्देशय था कि पानी बोतल विदेशी कंपनियों की बजाय देश के लोग सेना का जल खरीदें ताकि इससे एकत्र होने वाला पैसा शहीदों के बच्चों की पढाई में लगाया जा सके, इतना ही नहीं शहीदों के आश्रितों के विकास के लिये मधुलिका और भी कई तरह के कार्यक्रम चली रही है।

Read Also – इमाम की पत्नी ने दाढी की वजह से दी शादी तोड़ने की धमकी, कहा मैं मॉडल लड़की हूं