rain1

मौसम विभाग ने बिहार के 10 जिलों के लिये अलर्ट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि अगले 48 घंटे के लिये मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

बिहार में इस साल मॉनसून पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रहा है, मॉनसून की वजह से कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है, मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार तथा झारखंड के रास्ते ट्रफ रेखा गुजर रही है, जिसकी वजह से बिहार में आज सुबह के ही कई जिलों में बारिश हो रही है।

अगले 48 घंटे
मौसम विभाग ने बिहार के 10 जिलों के लिये अलर्ट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि अगले 48 घंटे के लिये मध्यम से भारी बारिश हो सकती है, सरकार ने शासन-प्रशासन को भी अलर्ट रहने को कहा है।

इन जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक सुपौल, पश्चिमी चंपारण, सीतामढी, गोपालगंज, किशनगंज, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर और राजधानी पटना के लिये अलर्ट जारी किया गया है, बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में भी कमी आने की बात कही गई है, बिहार के कई जिलों में बारिश होने की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

पारा लुढका
जहां अधिकतम तापमान 32 डिग्री के आसपास है, तो वहीं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया है, इधर बारिश से पटना समेत कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति भी पैदा हो गई है, तो वहीं नदियों के जलस्तर में भी वृद्धि की संभावना है।

Read Also – बिहार का वो राजा, जिसने बिना खूुन-खराबा, जीत लिया था अफगानिस्तान, 500 हाथी ने कर दिया था ‘काम’