ट्रक ड्राइवर की बेटी है बिहार चुनाव की सबसे अमीर प्रत्याशी, इतनी है संपत्ति!

0
1111
manorama devi

बिंदी यादव का पूरा नाम बिंदेश्वरी यादव है, इसी साल कोरोना की वजह से उनका निधन हो गया, बिंदी यादव अपराध की दुनिया में चर्चित नाम रहे हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिये पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है, पहले चरण के प्रत्याशियों में सबसे अमीर प्रत्याशी हैं मनोरमा देवी, मनोरमा जदयू के टिकट पर गया की अतरी सीट से चुनावी मैदान में है, अपने हलफनामे में उन्होने अपनी संपत्ति 89.77 करोड़ रुपये घोषित की है, मनोरमा देवी बिहार के बाहुबली नेता बिंदी यादव की पत्नी है, स्थानीय लोगों की मानें तो बिंदी यादव ने मनोरमा देवी से जबरन शादी की थी।

बिंदेश्वरी यादव
बिंदी यादव का पूरा नाम बिंदेश्वरी यादव है, इसी साल कोरोना की वजह से उनका निधन हो गया, बिंदी यादव अपराध की दुनिया में चर्चित नाम रहे हैं, अपराध की दुनिया से होते हुए राजनीति में आये और लालू प्रसाद यादव के करीबियों में गिने जाने लगे। वहीं मनोरमा मूल रुप से पंजाब की रहने वाली हैं, उनके पिता हजारा सिंह ट्रक ड्राइवर थे, पिता गया हाइवे पर जिस ढाबे में खाना खाते थे, इसी ढाबा मालिक की बेटी कबूतरी देवी से शादी कर ली थी, शादी के बाद वह यहीं पर जमीन खरीद कर बस गये।

मनोरमा पर पड़ी नजर
पंजाबी पिता और बिहारी मां की बेटी मनोरमा देवी का जन्म साल 1970 में हुआ, मनोरमा बाराचट्टी के एक स्कूल में पढ रही थी, उन्हीं दिनों मोहनपुर के गणेशचक गांव के रहने वाले बिंदी यादव का बाराचट्टी में आना-जाना शुरु हो चुका था, जीटी रोड पर छोटी-मोटी वारदात को अंजाम देता था बिंदी यादव, इसी दौरान उनकी नजर मनोरमा पर पड़ी।

शादी का प्रस्ताव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिंदी यादव ने मनोरमा से शादी का प्रस्ताव उनके माता-पिता के साथ भेजा, हालांकि आपराधिख छवि को देखते हुए घर वालों ने रिश्ते से मना कर दिया था। लेकिन बिंदी ने हार नहीं मानी, उन्होने गांव के प्रभावशाली लोगों द्वारा उनके माता-पिता पर दबाव बनवाया, जिसके बाद दोनों का रिश्ता तय हो गया। 1989 में बिंदी यादव और मनोरमा की शादी देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में संपन्न हुई, दोनों की एक संतान है रॉकी यादव, जो साल 2018 में गया रोडवेज केस में जेल की सजा काट रहा है।

Read Also – ये महिला विधायक है बिहार की सबसे अमीर एमएलए, बहन सौतन और पति बाहुबली!