Thursday, April 22, 2021

IPS लिपि सिंह ने IAS अधिकारी से की है शादी, सपने के लिये दोनों ने छोड़ी थी सरकारी नौकरी!

आईएएस/आईपीएस बनने से पहले दोनों का चयन इंडियन ऑडिट अकाउंट सर्विस के लिये हुआ था, ट्रेनिंग के दौरान ही दोनों की मुलाकात हुई थी।

बिहार विधानसभा चुनाव के बीच मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह चर्चा में आ गई है, जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान भीड़ पर पुलिसिया कार्रवाई को लेकर लिपि सिंह लोगों तथा विपक्षी दलों के निशाने पर है, लेडी सिंघम के नाम से मशहूर लिपि की तुलना इस घटना के बाद जनरल डायर से की जा रही है, लिपि की निजी जीवन की बात करें तो उन्होने आईएएस अधिकारि से शादी की है, दोनों ने लव मैरिज की है।

कौन है पति
लिपि सिंह के पति का नाम सुहर्ष भगत है, जो मौजूदा समय में बिहार के बांका जिले में तैनात हैं, लिपि 2016 बैच की आईपीएस अधिकारी है, तो वहीं सुहर्ष 2015 बैच के आईएएस अफसर हैं, लिपि सिंह और सुहर्ष एक साथ पटना जिले में काम कर चुके हैं, तब लिपी सिंह पटना की एएसपी थी और सुहर्ष जिले के डीडीसी।

ट्रेनिंग के दौरान मुलाकात
आईएएस/आईपीएस बनने से पहले दोनों का चयन इंडियन ऑडिट अकाउंट सर्विस के लिये हुआ था, ट्रेनिंग के दौरान ही दोनों की मुलाकात हुई थी, दोनों ने नौकरी तो ज्वाइन कर ली, लेकिन उनका सपना आईएएस/आईपीएस बनने का था, दोनों नौकरी के साथ ही फिर से यूपीएससी की तैयारी में जुट गये।

नौकरी छोड़ तैयारी
यूपीएससी की तैयारी के लिये लिपि सिंह को छुट्टियां नहीं मिली, तो उन्होने नौकरी छोड़ दी, कुछ समय बाद सुहर्ष ने भी नौकरी छोड़ तैयारी में जी जान से जुट गये, साल 2015 में सुहर्ष का आईएएस में चयन हो गया, उस साल उनकी ऑल इंडिया में 5वीं रैंकिंग थी, 2016 में लिपि सिंह का चयन आईपीएस में हो गया, जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली। आपको बता दें कि लिपि सिंह के पिता आरसीपी सिंह भी आईएएस अधिकारी रह चुके हैं, फिलहाल वह जदयू से राज्यसभा सांसद हैं और सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाते हैँ।

Read Also – निकिता केस- कांग्रेस विधायक का चचेरा भाई है आरोपी तौसीफ, चाचा मंत्री तो दादा भी विधायक!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles