shubham_jagrti_upsc

शुभम कुमार मूल रुप से बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले हैं, उनके पिता देवानंद सिंह ग्रामीण बैंक में प्रबंधक के पद पर तैनात हैं।

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है, इस बार कुल 761 परीक्षार्थी को सफलता मिला है, शुभम कुमार रोल नंबर 1519294 ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 में पहला स्थान हासिल किया है, वो वैकल्पिक विषय के रुप में मानव विज्ञान के साथ परीक्षा में पास हुए हैं, उन्होने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक (सिविल इंजीनियरिंग) में ग्रेजुएशन किया है।

बिहार के रहने वाले
शुभम कुमार मूल रुप से बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले हैं, उनके पिता देवानंद सिंह ग्रामीण बैंक में प्रबंधक के पद पर तैनात हैं, शुभम ने पिछले साल भी यूपीएससी में सफलता हासिल की थी, उन्होने पिछले साल 290वां रैंक हासिल किया था।

दूसरा स्थान
वहीं महिला उम्मीदवारों में जागृति अवस्थी ने टॉप किया है, ओवरऑल उन्होने दूसरा रैंक हासिल की है, उन्होने वैकल्पिक विषय के रुप में समाजशास्त्र के साथ परीक्षा पास की है, वो भोपाल के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं।

टीना डाबी की बहन
वहीं साल 2015 में यूपीएससी टॉपर रही टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने 15वीं रैंक हासिल की है, इस बारे में खुद टीना ने पोस्ट कर जानकारी दी है। टीना का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, आपको बता दें कि टीना हाल के दिनों में अपने तलाक की वजह से भी चर्चा में रही हैं।

Read Also – इस लव स्टोरी में ना उम्र की सीमा रही ना रिश्तों का बंधन, बिहार में अनोखी शादी की जबरदस्त चर्चा