chirag5

चिराग पासवान द्वारा 2019 लोकसभा चुनाव में दिये गये हलफनामे के अनुसार उनके पास सिर्फ दो गाड़ियां है, जिप्सी और टोयोटा फॉर्च्यूनर।

लोकजनशक्ति पार्टी में बड़ी टूट हो गई है, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को पद से हटा दिया गया है, एक्टर से राजनेता बने चिराग पासवान के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई है, चिराग पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे हैं। चिराग का बचपन राजकुमारों की तरह बीता है, आइये जानते हैं कि कैसी है चिराग पासवान की लाइफ स्टाइल और कौन सी गाड़ी से करते हैं सफर।

चिराग के पास कौन सी गाड़ी
चिराग पासवान द्वारा 2019 लोकसभा चुनाव में दिये गये हलफनामे के अनुसार उनके पास सिर्फ दो गाड़ियां है, जिप्सी और टोयोटा फॉर्च्यूनर, उनके काफिले में जिप्सी मॉडल 2015 और फॉर्च्यूनर मॉडल 2014 है। चिराग ज्यादातर फॉर्च्यूनर में ही सफर करते नजर आते हैं, जब वो दिल्ली में रहते हैं, तो इसी कार का इस्तेमाल करते हैं, जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये है।

कितनी संपत्ति
2019 लोकसभा चुनाव में दिये हलफनामे के मुताबिक चिराग पासवान की कुल संपत्ति करीब 1.85 करोड़ रुपये है, उनके पास 35 लाख रुपये के कई कंपनियों के शेयर भी हैं। साथ ही पटना में 90 लाख रुपये का एक बंगला है, जिसे उन्होने 2009 में खरीदा था। हलफनामे के अनुसार चिराग के घर का क्षेत्रफल करीब 3307 स्क्वायर फीट है, जो 5512 वर्ग फीट जमीन पर बना है। हालांकि ये संपत्ति 2019 के मुताबिक है, पिछले साल 2020 में उनके पिता का निधन हुआ है, वो अपने पिता के इकलौते वारिस थे, ऐसे में उनकी संपत्ति में इजाफा हुआ होगा।

दूसरी बार लोकसभा सांसद
चिराग पासवान बिहार के जमुई लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार सांसद बने हैं, साल 2014 में उन्होने यहां से पहली बार चुनाव जीता था, फिर 2019 में उससे ज्यादा वोटों से जीतकर दोबारा संसद पहुंचे हैं।

Read Also – कौन है स्वाति, जिसका जिक्र चिराग पासवान ने किया है, प्रिंस राज को कर रही थी ब्लैकमेल