तबलीगी जमातियों के खिलाफ सरकार ने चलाया हंटर, मददगारों की भी खैर नहीं

0
62

जेल भेजे गये तबलीगी जमातियों में 30 विदेशी और 5 भारतीय हैं, कोर्ट ने इन सभी को 14 दिन के लिये न्यायिक हिरासत में भेजा है।

तबलीगी जमात के लोगों पर कोरोना को फैलाने का लगातार आरोप लग रहा है, हालांकि पिछले दिनों जमात के लोगों की तारीफ भी हुई थी, उन्होने कोरोना पीड़ितों की मदद की थी, अब इन सब खबरों के बीच भोपाल पुलिस ने जमातियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है, 71 जमातियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 35 को जेल भेज दिया गया है, बाकी 36 हिरासत में हैं, उनका वीजा और दूसकी चीजें जांच की जा रही है।

14 दिन की न्यायिक हिरासत
जेल भेजे गये तबलीगी जमातियों में 30 विदेशी और 5 भारतीय हैं, कोर्ट ने इन सभी को 14 दिन के लिये न्यायिक हिरासत में भेजा है, इनके खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन समेत कई मामलों के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है, कोर्ट में इन लोगों को जब पेश किया गया है, तो जज ने अपने चैंबर से निकलकर कोर्ट के बाहरी कंपाउंड में सुनवाई की।

मुकदमा दर्ज
गुरुवार को राजधानी भोपाल में अलग-अलग पुलिस थानों में 64 विदेशी और 10 देसी जमाती के खिलाफ साथ ही उनकी मदद करने वाले 13 लोगों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था, पुलिस इन लोगों को ढूंढ रही थी, इनके खिलाफ शासकीय आदेश और वीजा उल्लंघन करने का भी मुकदमा दर्ज किया गय़ा है।

इन इलाकों में छुपे थे जमाती
जमाती भोपाल के श्यामला हिल्स और हमीदिया इलाके में रह रहे थे
श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र से 14 जमाती मिले हैं, जिनमें 10 विदेशी और 4 भारतीय हैं
पिपलानी थाना क्षेत्र से 14 जमाती, 12 विदेशी और 2 भारतीय
ऐशबाग थाना क्षेत्र से 23 जमाती, 19 विदेशी और 4 भारतीय।

मददगारों की भी खैर नहीं
एमपी पुलिस ने तबलीगी जमात के सदस्यों, संगठन से जुड़े कुछ भारतीय और दूसरे लोगों को भी क्वारंटीन किया है, इन लोगों ने इन जमातियों की मदद की थी, इनके ठहरने का बंदोबस्त किया था, इनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है, क्वारंटीन के बाद इनकी कोर्ट में पेशी होगी।